घर में होली का माहौल बनाने के उपाय

💝💞💫
0


जैसे-जैसे होली का त्योहार नजदीक आ रहा है, यह योजना बनाने का समय आ गया है कि अपने घर को जीवंत रंगों से कैसे सजाया जाए। जबकि आधुनिक घरों में म्यूट पैलेट और मूल रंगों का पक्ष लिया जाता है, होली आपकी सजावट में रंग जोड़ने का सही अवसर प्रदान करता है। इस अवसर के लिए खुशनुमा माहौल बनाने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ विचार दिए गए हैं:

हरे रंग का प्रयोग करें

lant एक सस्ता और बहुमुखी सजावट तत्व है जो भूले हुए नुक्कड़ों को भरने में मदद कर सकता है और आपके घर में हवा की गुणवत्ता में सुधार कर सकता है। होली के लिए, उत्सव का स्पर्श जोड़ने के लिए रंगीन फूलों से भरे प्लांटर्स को शामिल करने पर विचार करें। मिट्टी के रंगों का उपयोग करने के बजाय अपने लिविंग रूम के कोनों में फूलदान लगाकर सजावट को चमकाएं। अपनी होली पार्टी के लिए सही माहौल बनाने के लिए अपनी बालकनी में पेंटेड फ्लावर पॉट्स और रंगीन लाइटिंग लगाएं।

लाइटिंग से सजाएं

कोई भी होली आंतरिक सजावट जीवंत प्रकाश व्यवस्था के बिना पूरी नहीं होती है। सकारात्मक माहौल बनाने और उत्सव को जीवंत बनाने के लिए पेंडेंट लाइट, मेटल हैंगिंग, टेराकोटा, या यहां तक ​​कि हस्तनिर्मित पेपर लालटेन का उपयोग करें। उत्सव के माहौल को बढ़ाने के लिए पारंपरिक स्ट्रिंग लाइट्स का उपयोग बालकनियों के बाहर या पूरे घर में विभिन्न स्थानों पर किया जा सकता है।

फैब्रिक के साथ खेलो

मौसमी बनावट और सामग्रियों को शामिल करने से आपके घर में होली का माहौल बढ़ सकता है। यह म्यूट रंग योजनाओं वाले कमरों में विशेष रूप से प्रभावी है, जैसे बेज सोफा या ओक डाइनिंग टेबल वाले कमरे। ऊन, साटन और लिनेन के थ्रो और कुशन के साथ रंग जोड़ें। होली की भावना को पकड़ने वाले एक उदास प्रकाश प्रभाव बनाने के लिए रंगीन कपड़े के लैंपशेड का उपयोग करें। रंग की परतें जोड़ने के लिए पर्दे और पर्दे बदलने पर विचार करें। पारंपरिक हाथ से कशीदाकारी और पैटर्न वाले तकिए भी आपकी सजावट में उत्सव का स्पर्श जोड़ने का एक शानदार तरीका है।

रंग के चबूतरे जोड़ें

लिविंग एरिया में बोल्ड एक्सेंट कलर को होली से प्रेरित होम मेकओवर के लिए पूरक वस्तुओं के साथ जोड़ा जा सकता है। एक जैसा दिखने के लिए एक ही रंग की कई एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें। अगर आपके इंटीरियर में न्यूट्रल कलर स्कीम है, तो एक्सेसरीज और डेकोर के जरिए पॉप कलर जोड़ना चीजों को जीवंत बनाने का एक आसान तरीका है। डोरनॉब्स या साइडबोर्ड पर पैनल जैसी छोटी सुविधाएं भी पेंट के ताजा कोट से लाभान्वित हो सकती हैं। लकड़ी की बनावट के रूप को बदलने के लिए पेंट के जीवंत कोट का उपयोग करें। यदि एक तटस्थ रंग योजना भारी लगती है, तो पूरक रंग टोन से चिपके रहें।

इन सरल युक्तियों को शामिल करके, आप होली के त्योहार के लिए अपने घर को एक जीवंत और आनंदपूर्ण स्थान में बदल सकते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!