द्वारकीवासी धूमधाम से जनऔषधि दिवस मनाते हैं

💝💞💫
0


द्वारका में समुदाय के सदस्य आज जनऔषधि दिवस मनाने के लिए सेक्टर 6 बाजार परिसर में एक साथ आए। जनऔषधि सुविधाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम में विभिन्न पृष्ठभूमि के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया, जिनमें निवासी कल्याण संघ, सामाजिक संगठन और बाजार संघ शामिल थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत सरकार में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव थे। सभा को अपने संबोधन में, उन्होंने उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी और उन्हें जनऔषधि सुविधाओं का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। यादव ने शहर में उपलब्ध सुविधाओं का उपयोग करने में द्वारका के लोगों की प्रतिक्रिया की भी सराहना की।

पूर्व महापौर और क्षेत्र पार्षद, कमलजीत सहरावत भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे, और यादव ने उन्हें विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने और लाभ उठाने के तरीके के बारे में जागरूक करने के लिए शिविर आयोजित करने के लिए कहा।

जनऔषधि के बारे में जागरूकता फैलाने के अलावा, इस आयोजन ने समाज और राष्ट्र के निर्माण में उनके योगदान के लिए विभिन्न क्षेत्रों के समुदाय के सदस्यों को भी सम्मानित किया। इसमें लेखक, कवि और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे, जिन्होंने मंच से अपने अनुभवों और रचनाओं को साझा किया।

क्रेडिट: सिटीस्पेडी

जनऔषधि सुविधाओं को बढ़ावा देने और समुदाय के साथ जुड़ने के लिए, जो उपयोगकर्ता अपनी स्थापना के बाद से सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें प्रशंसा के प्रतीक के रूप में मोमेंटो दिया गया। रेडियो द्वारका के संस्थापक और लवली होम अपार्टमेंट्स सेक्टर 5 के निवासी विशाल गुप्ता उन लोगों में शामिल थे जिन्हें केंद्रीय मंत्री से मोमेंटो मिला।

स्टोर कोऑर्डिनेटर रोबिन शर्मा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को ऑल द्वारका रेजिडेंट फेडरेशन एंड मार्केट एसोसिएशन ने समर्थन दिया। शर्मा ने समुदाय की प्रतिक्रिया पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा, “हमने इस आयोजन के माध्यम से समुदाय में जुड़ाव बनाने और जनऔषधि के बारे में जागरूकता फैलाने की कोशिश की। मुझे खुशी है कि समुदाय से प्रतिक्रिया उत्साहजनक है।”




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!