द्वारका में थाली परोसने वाले इन रेस्टोरेंट में नवरात्रि के बेहतरीन पकवानों का अनुभव लें

💝💞💫
0


जैसा कि नवरात्र शुरू हो गए हैं, जो लोग इस उपवास अवधि का पालन करते हैं वे मांसाहारी भोजन या यहां तक ​​कि प्याज और लहसुन का सेवन नहीं कर सकते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई स्वादिष्ट भोजन का आनंद नहीं ले सकता है। वास्तव में, ‘व्रत का खाना’ का अपना आराम और स्वाद है, और द्वारका के निवासी क्षेत्र में विभिन्न विकल्पों का पता लगा सकते हैं। यहां द्वारका में रेस्तरां की एक सूची दी गई है जो अच्छी उपवास थाली और अन्य वस्तुओं की पेशकश करते हैं:

काली घाट

क्रेडिट: जस्टडायल

इस शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट के मेन्यू में कई तरह के आइटम वाजिब दामों पर उपलब्ध हैं। नवरात्रि के दौरान, आप उनकी विशेष नवरात्रि थाली आज़मा सकते हैं, जिसमें पनीर और आलू की सब्जी, कडू या अरबी की सब्जी, रायता, सामक चावल, साबुदाना पापड़, वेजी सलाद, और 4 कुट्टू पूरियाँ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, आप मिठाई के लिए छोलिया, केसर, या नारियल बर्फी भी ले सकते हैं।
स्थान: रामफल चौक रोड, ब्लॉक एफ, सेक्टर 7 द्वारका, दिल्ली

यह भी पढ़ें: दिल्ली में नवरात्रि के दौरान दर्शन करने के लिए मंदिर

सिंगला की स्वीट बेकरी और रेस्तरां

क्रेडिट: मैजिकपिन

यह लोकप्रिय पारिवारिक भोजन गंतव्य विभिन्न प्रकार के बहु-व्यंजन तैयार करता है। नवरात्रि के दौरान, आप उनकी नवरात्रि थाली का आनंद ले सकते हैं, जिसमें गुलाबी नारियल की बर्फी, घिया बर्फी, कुट्टू आटा बर्फी, और सिंघारा बर्फी जैसी स्वादिष्ट भारतीय मिठाइयाँ शामिल हैं, और अंत में ‘साबुदाना खीर’ भी शामिल है।
स्थान: 232, द्वारका सेक्टर 9 मेट्रो स्टेशन के पास, सेक्टर 9, द्वारका, नई दिल्ली

संगोष्ठी रेस्तरां

साभार: ईज़ीज़िनर

यह रेस्तरां बाहरी बैठक और एक पूर्ण बार के साथ एक आरामदायक माहौल में भारतीय, महाद्वीपीय और चीनी भोजन परोसता है। नवरात्रि के दौरान, उनकी विशेष ‘व्रत थाली’ में कद्दू की सब्जी, आलू की सब्जी, साबुदाना टिक्की, पनीर की सब्जी, साबुदाना पापड़, पनीर के स्लाइस और साबूदाने की खीर शामिल होती है।
स्थान: सिटी सेंटर मॉल, पहली मंजिल, द्वारका सेक्टर -12, दिल्ली

सागर रत्न

क्रेडिट: मैजिकपिन

यह रेस्तरां अपने मनोरम व्यंजनों के लिए जाना जाता है, जो प्रामाणिक दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय और चीनी शाकाहारी भोजन परोसता है। उनके नवरात्रि मेनू में नवरात्रि कार्यकारी और डीलक्स थाली, नवरात्र मसाला और पनीर डोसा, नवरात्रि डोसा भोजन, पनीर टिक्का, तंदूरी आलू, फलहारी इडली चाट, और बहुत कुछ शामिल हैं।
स्थान: 14, ओडियन प्लाजा बिल्डिंग नंबर 2, तीसरी मंजिल मुख्य बाजार, सेक्टर 6 द्वारका, नई दिल्ली

दाना चोगा

साभार: दाना चोगा

इस रेस्टोरेंट में नवरात्रि के दिनों में लजीज खाना परोसा जाता है। उनके नवरात्रि मेन्यू में अनानास का रायता, नवरात्रि टमाटरी पनीर, पनीर टिक्का, जीरा आलू, आलू पनीर कटलेट, कुट्टी पूरी और केसरी हलवा शामिल हैं, जो कद्दू से तैयार किया जाता है और बादाम के गुच्छे से सजाया जाता है।
स्थान: दुकान नंबर एस 3 और एस 4, दूसरी मंजिल, पंकज आर्केड -2, प्लॉट नंबर 5, पॉकेट 4, सेक्टर 11 द्वारका, दिल्ली

घी और हल्दी

साभार: ज़ोमैटो

यह देसी शैली का रेस्तरां एक नवरात्रि विशेष थाली प्रदान करता है जिसमें कुट्टू पराठा, आलू की सब्जी, कद्दू की सब्जी, साबूदाना वड़ा, दही, चिप्स, दक्षिण और हरी चटनी शामिल हैं। उनके खास मिंट मसाला छाछ को ट्राई करना न भूलें।
स्थान: यूनिट एफ-4, एफएफ, प्लॉट 10, सेक्टर 5 द्वारका




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!