अयोग्यता के एक दिन बाद राहुल गांधी ने किया पत्रकार का अपमान; उन्हें बीजेपी का बैज पहनने के लिए कहता है

💝💞💫
0


अयोग्यता के एक दिन बाद राहुल गांधी ने किया पत्रकार का अपमान;  उन्हें बीजेपी का बैज पहनने के लिए कहता है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कथित तौर पर लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अपनी पहली मीडिया बातचीत के दौरान एक पत्रकार का अपमान किया। रॉयटर्स

नयी दिल्ली: भारतीय संसद से अयोग्य घोषित किए जाने के बमुश्किल एक दिन बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का शनिवार को एक पत्रकार के साथ सार्वजनिक रूप से विवाद हो गया, जिसने मानहानि के एक मामले में हाल ही में उनकी सजा पर सवाल उठाया था। लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद अपनी पहली मीडिया बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता ने कथित तौर पर पत्रकार का अपमान किया।

प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, जब एक पत्रकार ने उनसे ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने पर उनसे सवाल किया, तो गांधी ने रिपोर्टर पर भड़कते हुए कहा, “पत्रकार होने का ढोंग मत करो … क्यों हवा निकल गई?”

लेकिन वास्तव में ऐसा क्या था जिसने पहले से ही जुझारू दिख रहे गांधी को चिढ़ा दिया? पत्रकार ने कथित तौर पर गांधी द्वारा पहले पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान करने का संदर्भ दिया। उन्होंने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मानहानि के मामले में गांधी की सजा और बाद में संसद से अयोग्यता को उजागर करने के लिए देश भर में मीडिया से बातचीत करने पर विचार कर रही है।

“देखिए, आपका पहला प्रयास वहाँ से था (उसकी बाईं ओर इशारा करते हुए), दूसरा प्रयास वहाँ से (मध्य की ओर इशारा करते हुए) और तीसरा प्रयास यहाँ से (उसकी दाईं ओर इशारा करते हुए) किया गया था। आप सीधे तौर पर बीजेपी के लिए काम क्यों कर रहे हैं? क्या यह कम से कम विवेक के साथ है? देखिए, अब वह (पत्रकार) मुस्कुरा रहे हैं। मैं आपको एक उदाहरण देता हूं… अगर आप बीजेपी के लिए काम करना चाहते हैं तो यहां बीजेपी का सिंबल (बैज) पहनकर अपनी छाती पर लगाएं। तब मैं तुम को वैसा ही उत्तर दूंगा जैसा मैं उन को उत्तर देता हूं। बस एक रिपोर्टर होने का नाटक मत करो, ”गांधी ने पत्रकार को सवाल करते हुए कहा।

कांग्रेस नेता ने आगे दावा किया कि उन्हें संसद से अयोग्य घोषित कर दिया गया था क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात से डरे हुए थे कि वह अपने अगले भाषण के दौरान क्या प्रकट कर सकते हैं। उन्होंने यह जवाब देने के लिए वीर सावरकर का भी हवाला दिया कि उन्होंने लंदन में अपनी टिप्पणी और मानहानि के मुकदमे के दौरान माफी क्यों नहीं मांगी, जिसमें उन्हें दोषी ठहराया गया था। “मुझे अयोग्य घोषित कर दिया गया है क्योंकि प्रधानमंत्री मेरे अगले भाषण से डरे हुए हैं। मैंने उसकी आंखों में डर देखा है। इसलिए वे नहीं चाहते कि मैं संसद में बोलूं।’

उन्होंने कहा कि उन्हें अयोग्य ठहराकर या उन्हें जेल में डालकर उनकी आवाज को चुप नहीं कराया जा सकता है और वह अपने रास्ते में बाधाओं के बावजूद भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, “मुझे जीवन भर के लिए अयोग्य ठहराओ, मुझे जीवन भर के लिए जेल में डाल दो, मैं चलता रहूंगा।”

लेकिन जब सवाल किया गया, गांधी ने अयोग्यता के बाद उनकी या कांग्रेस पार्टी की अगली कानूनी या राजनीतिक कार्रवाई के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया।

राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने गुरुवार को 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी करार दिया। बाद में, अदालत के फैसले के बाद, उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया और संसद सदस्य के रूप में अपना पद खो दिया।

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





अयोग्यता के एक दिन बाद राहुल गांधी ने किया पत्रकार का अपमान; उन्हें बीजेपी का बैज पहनने के लिए कहता है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!