बेहतरीन साइड मीट के रूप में रोमांचकारी समाप्ति की गारंटी

💝💞💫
0



लगातार पहले पांच मैच जीतकर, मुंबई इंडियंस न केवल शुरुआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के फाइनल में पहुंचने के लिए बल्कि ट्रॉफी के लिए भी हर किसी की पसंदीदा बन गई है। लेकिन फिर उन्होंने एक रोडब्लॉक मारा।

डीसी बनाम एमआई, डब्ल्यूपीएल फाइनल -

एक के बाद एक यूपी वारियर्स और दिल्ली कैपिटल्स की हार ने उनके पाले की हवा निकाल दी। WPL 2023 प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम ने अंततः लीग चरण को छह जीत और 12 अंकों के साथ समाप्त किया, दिल्ली की राजधानियों के समान लेकिन NRR (नेट रन रेट) के आधार पर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही।

डीसी के पास कभी भी एमआई की तरह जीत की लय नहीं थी, लेकिन लीग तालिका के शीर्ष पर रहने और सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त निरंतरता दिखाई।

मुंबई को करना पड़ा तीसरे स्थान पर रहे यूपी वारियर्स को हराया एलिमिनेटर में फाइनल में पहुंचने के लिए।

और शिखर मुकाबले में, मुंबई एक बार फिर से इतिहास बनाने की लड़ाई के लिए लगातार दिल्ली का सामना कर रही है। विजेता को पहली बार WPL चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा और कोई भी टीम एक इंच भी देने को तैयार नहीं होगी।

मुंबई के लिए उसकी सबसे बड़ी चिंता कप्तान हरमनप्रीत कौर की फॉर्म है। पहले पांच मैचों में तीन अर्द्धशतक के बाद पिछले चार मैचों में हरमनप्रीत का सर्वश्रेष्ठ 25 रहा है। MI के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इसके शीर्ष क्रम के खिलाड़ी थे – यस्तिक भाटिया, हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट और हरमनप्रीत। कप्तान के साथ-साथ अन्य तीनों ने भी फॉर्म में गिरावट देखी है। लीग चरण में यूपीडब्ल्यू और डीसी के खिलाफ हार के लिए अग्रणी।

यहां तक ​​कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आखिरी लीग गेम में, यह मध्य क्रम से अमेलिया केर और पूजा वस्त्राकर का योगदान था जिसने मुंबई को उबारने में मदद की।

अच्छी खबर यह है कि यास्तिका और मैथ्यूज ने एलिमिनेटर में 20 से अधिक का उपयोगी स्कोर हासिल किया, जिसे एमआई ने 72 रनों से जीता, जबकि नेट साइवर-ब्रंट ने 38 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए। हरमनप्रीत मैच में 14 रन ही बना सकीं।

ट्रॉफी जीतने का कोई मौका पाने के लिए, हरमनप्रीत को अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म खोजने और मध्य या निचले क्रम के खिलाड़ियों पर काम न छोड़ने के लिए आग लगाने या उम्मीद करने की आवश्यकता होगी।

MI को हालांकि अपनी गेंदबाजी के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।

पेसर इस्सी वोंग ने लिया WPL की पहली हैट्रिक एलिमिनेटर में UPW के खिलाफ। इसके अलावा, सायका इशाक (15 विकेट), मैथ्यूज (13), केर (13) और वोंग (12) WPL 2023 में वर्तमान में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में क्रमशः दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

दूसरी ओर, डीसी की कप्तानी मेग लेनिंग कर रही हैं, जो शायद महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। लैनिंग ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को एक रिकॉर्ड-विस्तार वाले छठे टी20 विश्व कप खिताब के लिए नेतृत्व किया और वर्तमान में डब्ल्यूपीएल 2023 में 142 के स्ट्राइक रेट से आठ मैचों में 310 रन बनाकर बल्लेबाजी चार्ट का नेतृत्व किया।

दिल्ली में जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, शिखा पांडे और राधा यादव का एक मजबूत भारतीय कोर भी है। खिलाड़ी जो फाइनल में निर्णायक कारक हो सकते हैं।

साथ ही उनकी तरफ दक्षिण अफ्रीका की मरिजाने कैप भी हैं। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक कप्प ने अब तक 159 रन बनाए हैं और नौ विकेट लिए हैं।

कुल मिलाकर, दोनों टीमों के पास मैच जीतने वाले खिलाड़ियों का एक समूह है, लेकिन जो भी टीम रविवार को सभी सिलेंडरों पर फायरिंग करेगी, आखिरकार उनकी किटी में ट्रॉफी होगी।

यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा और भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

सिर से सिर: डीसी और एमआई ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ दो मैच खेले हैं। MI ने पहला मैच आठ विकेट से जीता और दूसरा नौ विकेट से हार गया।

दस्ते:

दिल्ली की राजधानियाँ: मेग लैनिंग (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, राधा यादव, शिखा पांडे, मारिजैन कप्प, टिटास साधु, लौरा हैरिस, तारा नॉरिस, जसिया अख्तर, मिन्नू मणि, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव , जेस जोनासेन, स्नेहा दीप्ति, अरुंधति रेड्डी, अपर्णा मोंडल।

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), नेट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हीथर ग्राहम, इसाबेल वोंग, अमनजोत कौर, धारा गुर्जर, सायका इशाक, हेले मैथ्यूज, क्लो ट्राईन, हुमायरा काजी, कोमल जंजाद, प्रियंका बाला, सोनम यादव, नीलम बिष्ट, जिंतमणि कलिता।

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





बेहतरीन साइड मीट के रूप में रोमांचकारी समाप्ति की गारंटी

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!