क्रेडिट सुइस का यूबीएस अधिग्रहण लंदन में नौकरी संकट को चिंगारी के रूप में दुनिया भर में लाइन पर 10,000 पदों के रूप में

💝💞💫
0


नयी दिल्ली: प्रतिद्वंद्वी यूबीएस द्वारा संकटग्रस्त क्रेडिट सुइस के ऐतिहासिक अधिग्रहण ने एक और संकट खड़ा कर दिया है: ब्रिटेन में लगभग 5,000 कर्मचारियों के लिए नौकरी की समस्या। सैकड़ों फ्लोटिंग बायोडेटा का डोमिनोज़ पहले ही बाजार में गिर चुका है, जो ब्रिटेन के पहले से ही चरमराए हुए वित्तीय क्षेत्र के लिए बुरी खबर है।

के अनुसार रॉयटर्स“क्रेडिट सुइस के कर्मचारी पहले से ही हाल के सप्ताहों में जहाज़ से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।” रॉयटर्स सूत्रों के हवाले से ऐसा कहा जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन के वरिष्ठ बैंकर इस बात को लेकर आशंकित थे कि क्या क्रेडिट सुइस द्वारा शहर में नियुक्त किए गए 5000 लोगों की नौकरी जा रही है। इनमें से सैकड़ों क्रेडिट सुइस कर्मचारी खुद को नौकरियों से बाहर पा रहे हैं, जिससे जीवनयापन संकट की लागत प्रभावित हो रही है।

रॉयटर्स विकी एडवाइजरी के सह-संस्थापक स्टीफन रामबोसन, जो वरिष्ठ निवेश बैंकरों को काम पर रखने में माहिर हैं, एजेंसी को बताते हुए उद्धृत करते हैं, “कई क्रेडिट सुइस बैंकर पहले से ही कुछ समय के लिए बहुत से लोगों से बात कर रहे थे [about leaving the Swiss bank]. जो लोग अधिक वफादार थे और ऐसा नहीं करते थे, वे अब सरपंचों से बात कर रहे हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया है, “लंदन स्थित एक प्रतिद्वंद्वी धन प्रबंधक के एक कार्यकारी ने कहा कि उन्होंने क्रेडिट सुइस बैंकरों से आने वाले सीवी का एक स्थिर प्रवाह देखा है।”

हालांकि, यूबीएस ने क्रेडिट सुइस धन बैंकरों से कहा है कि वह उन्हें आश्वस्त करने की कोशिश कर रहा है और वह उन्हें बोर्ड पर रखने के लिए तैयार है।

रिपोर्टों के अनुसार, क्रेडिट सुइस बैंकरों को UBS के अधिग्रहण के बाद बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती का डर है, अनुमान है कि दुनिया भर में लगभग 10,000 नौकरियां थीं।

विशाल ऋणदाता के निधन से कैनरी व्हार्फ ग्रुप को भी एक संभावित झटका लग सकता है, जो लंदन के पुनर्जीवित डॉकलैंड्स में इसी नाम के वित्तीय केंद्र का प्रबंधन करता है, रॉयटर्स ने कहा।

क्रेडिट सुइस 1990 के दशक की शुरुआत में सस्ते कार्यालय स्थान की संभावना से इस क्षेत्र में आकर्षित होने वाले पहले प्रमुख बैंकों में से एक था और संपत्ति के पश्चिमी भाग में वन कैबोट स्क्वायर बिल्डिंग में अपने यूके के कर्मचारियों का बड़ा हिस्सा है।

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





क्रेडिट सुइस का यूबीएस अधिग्रहण लंदन में नौकरी संकट को चिंगारी के रूप में दुनिया भर में लाइन पर 10,000 पदों के रूप में

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!