भारत ने ब्रिटेन से लंदन उच्चायोग हमले में शामिल 4 खालिस्तानियों को निर्वासित करने को कहा

💝💞💫
0


लंडन: भारत सरकार ने ब्रिटेन में अधिकारियों से लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ में शामिल व्यक्तियों को निर्वासित करने का आग्रह किया है।

के अनुसार सीएनएन-न्यूज18, इस सप्ताह की हिंसा में शामिल लोगों में भारतीय पासपोर्ट थे, और कथित तौर पर ‘राजनीतिक उत्पीड़न’ का हवाला देते हुए यूके में शरण मांग रहे थे। हालांकि, बाद में यह पता चला कि ये लोग खालिस्तानी अलगाववादी आंदोलन का हिस्सा थे और उन्होंने ब्रिटेन में कहीं और भारतीय प्रवासियों के सदस्यों के खिलाफ हमले किए थे।

अवतार खंडा के रूप में पहचाना गया एक व्यक्ति कई वर्षों से यूके में रह रहा है। वह खालिस्तान आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक है।

खांडा को लंदन में भारतीय उच्चायोग के परिसर में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 19 मार्च को, अपराधी इमारत की बालकनी पर चढ़ गया और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को खालिस्तानी ध्वज से बदल दिया।

अधिनियम में शामिल अन्य व्यक्तियों में हरजीत सिंह, मनरूप सिंह, मनदीप सिंह और राजिंदर सिंह शामिल हैं। चारों के पास भारतीय पासपोर्ट भी थे और वे अलगाववादी आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थे।

इन लोगों के पास ओवरसीज सिटीजनशिप ऑफ इंडिया (OCI) कार्ड भी थे।

उन्होंने हाल के विरोध प्रदर्शनों को आयोजित करने और भारत सरकार के खिलाफ हिंसा भड़काने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सरकार अब उन्हें जिम्मेदार ठहराना चाहती है और ब्रिटेन सरकार से हिंसा की जांच के लिए उन्हें भारत वापस भेजने का आग्रह किया है।

इसके अलावा, हिंसा में शामिल अन्य लोगों के पास ब्रिटिश पासपोर्ट हैं, घटनाक्रम से परिचित लोगों ने कहा।

द्वारा एक और रिपोर्ट सीएनएन-न्यूज18 उनका कहना है कि अवतार खांडा ने विदेशों में भी कई युवा सिखों को कट्टरपंथी बनाया है। खांडा कथित तौर पर भगोड़े अमृतपाल सिंह का “मुख्य संचालक” भी है।

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





भारत ने ब्रिटेन से लंदन उच्चायोग हमले में शामिल 4 खालिस्तानियों को निर्वासित करने को कहा

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!