सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म पर पूर्व क्रिकेटर...

💝💞💫
0



आक्रामक भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक भूलने वाली एकदिवसीय श्रृंखला का अंत किया, क्योंकि उन्होंने घर में कई एकदिवसीय मैचों में तीन गोल्डन डक दर्ज किए। SKY, जैसा कि उन्हें प्यार से बुलाया जाता है, 2022 में T20Is में शीर्ष रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुआ था, जिसमें 31 ODI में 1164 रन थे, लेकिन इस साल ODI में उस जादू को फिर से बनाने में असमर्थ रहा है।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान में चोटिल श्रेयस अय्यर की कमी खली और अय्यर के स्थान को भरने की जिम्मेदारी सूर्यकुमार को दी गई। जबकि यादव को पहले दो मैचों में मिचेल स्टार्क ने आउट किया था, एश्टन एगर ने चेन्नई में श्रृंखला-निर्णायक में बल्लेबाज के विकेट का दावा किया था।

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के अनुसार, SKY को तीसरे ODI में नंबर 7 पर भी गिरा दिया गया था, यह एक ऐसा कदम था जो भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा एक ‘भारी भूल’ थी।

“वह वही सूर्यकुमार यादव हैं जिन्होंने पूरे मैदान में 360 डिग्री स्कोर किया। ऐसा नहीं है कि वह खेलना नहीं जानता। यह सब मानसिकता के बारे में है। जब विराट कोहली जैसा कोई व्यक्ति इतने महीनों तक फॉर्म से बाहर रहा, तो इसका मतलब है कि दिमाग में कुछ है जो आपके खेल को प्रभावित करता है। यदि आप बहुत अधिक सोच रहे हैं, और आप खिलाड़ी को उसकी बल्लेबाजी के लिए इंतजार करवा रहे हैं, तो संदेह और बढ़ जाता है, ”क्रिकबज ने जडेजा के हवाले से कहा।

52 वर्षीय ने आगे कहा कि नंबर 7 पर SKY खेलने से भारत के मामले में मदद क्यों नहीं मिली। “हमारे दिनों में, यह कहा जाता था कि अगर कोई फॉर्म में नहीं है, और अगर वह नंबर 4 पर खेलता है और आप उसे नंबर 7 पर भेजते हैं, तो यह हमेशा अधिक चुनौतीपूर्ण होगा। जब आप ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करेंगे तो आप हमेशा अधिक सहज महसूस करेंगे। जब आप नंबर 7 पर आते हैं, तो आपकी बल्लेबाजी में जो भी ताकत होती है, आप उसका 60-80 प्रतिशत पहले ही खो चुके होते हैं। आपने इसे और आसान नहीं बनाया है। आप आगे खेलते हुए ही फॉर्म हासिल कर सकते हैं। आप किसी को नहीं बचा सकते। यदि आप किसी को बचाने की कोशिश करते हैं, तो यह खेल आपको और अधिक काटेगा,” जडेजा ने कहा।

32 वर्षीय ने T20I की तुलना में कम ODI खेले हैं। सूर्यकुमार ने अब तक खेले 23 मैचों में 24.05 की औसत से सिर्फ 433 रन ही बनाए हैं।

यह साल सूर्यकुमार और टीम इंडिया दोनों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि लगभग छह महीने के समय में घर पर एकदिवसीय विश्व कप शुरू होने वाला है।

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म पर पूर्व क्रिकेटर…

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!