क्या आप शहर में किफायती भोजनालयों के बारे में जानकर रोमांचित होंगे?

💝💞💫
0


हलचल भरी राजधानी शहर को भोजन प्रेमियों का केंद्र भी कहा जाता है। विभिन्न क्षेत्रों और शहरों और गांवों के लोग विभिन्न कारणों से यहां पहुंचे हैं। अलग-अलग क्षेत्र, अलग-अलग भाषाएं और अलग-अलग संस्कृति यहां मिल गई हैं और कई चीजों के साथ-साथ लोगों ने खाने के प्रति अपने जुनून को साझा किया है। यह एक राष्ट्र और उसके नागरिकों का बंधन है कि हमें जोड़ने के लिए कुछ अद्भुत है। बहुत समय पहले एक व्यापक-आधारित खाद्य संस्कृति का निर्माण किया गया था। बहुत सुखद बात यह है कि दिल्ली में कई भोजनालय हैं जो काफी सस्ती हैं और कोई भी छोटी सभा या आरामदायक बैठक का आनंद लेने के लिए उन पॉकेट फ्रेंडली खाने के बिंदुओं पर जा सकता है।

दिल्ली दुनिया के सबसे जीवंत शहरों में से एक है और यह घनी आबादी वाला है। जाहिर सी बात है कि यहां रहने वाले लोगों की जीवनशैली में काफी विषमताएं होंगी। कई लोग यह सोचकर हैरान रह जाएंगे कि ऐसी जगहें हैं जहां आपको केवल 100 रुपये या 200 रुपये में अविश्वसनीय रूप से अच्छा खाना मिल सकता है।

कर्नाटक खाद्य केंद्र

कर्नाटक फूड सेंटर आपको बेहतरीन दक्षिण भारतीय व्यंजन परोसेगा और इसका स्थान आरकेपुरम है। पूरी तरह से तैयार इडली, अलग-अलग स्टफिंग के साथ डोसा, सांभर वड़ा, और अन्य दक्षिण भारतीय व्यंजन, ये सब आपका दिल खींच लेंगे। इसके अलावा स्वच्छता, प्रस्तुति और सामर्थ्य यहां के सबसे बड़े कारक हैं। यह सभी के लिए सस्ती है। भोजन आपको लगभग खर्च होगा। प्रति व्यक्ति 100 रुपये।

पं. गया प्रसाद शिव चरण

यह खाने की जगह पुरानी दिल्ली के प्रसिद्ध ‘परांठे वाली गली’, चंडी चौक में स्थित है। यह स्थान प्राणथा की किस्मों के लिए प्रसिद्ध है। वे अलग-अलग स्टफिंग और सब्जियों, अचार के साथ परांठे परोसते हैं और उनके पास सॉस के अनोखे व्यंजन हैं जो हमेशा आगंतुकों को मंत्रमुग्ध करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि दो की कीमत महज 250 रुपये के आसपास है।

केंट का फास्ट फूड

डिफेंस कॉलोनी मार्केट में यह बहुत पुराना फूड कॉर्नर है। यह बेहतरीन गुणवत्ता का फास्ट फूड परोसता है और वे आपको किसी भी समय किसी भी नवीनतम फ्यूजन की सेवा दे सकते हैं। वे अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं पर जोर देते हैं। सबसे आश्चर्य की बात यह है कि यह जगह बिल्कुल भी महंगी नहीं है, आप अपने सीमित बजट के साथ यहां जा सकते हैं और निश्चित रूप से आप मुंह में पानी लाने वाले फास्ट फूड का स्वाद लेकर चकित रह जाएंगे। केवल 100 रुपये के भीतर आप सबसे अच्छा हड़प सकते हैं।

पाराशर खाना

कनॉट प्लेस के व्यस्त इलाके में यह एक बहुत छोटा भोजनालय है। यह स्थान आपको उत्तम स्वाद के साथ ढेर सारा पूरा भोजन परोसेगा। यह आपको पूरी तरह से पके हुए घर के भोजन की याद दिलाएगा। उनका राजमा चावल सुपर स्वादिष्ट और हमेशा पसंदीदा होता है। एक प्लेट को 100 रुपये से कम में ऑर्डर किया जा सकता है। वे विभिन्न व्यंजन परोसते हैं और गुणवत्ता और मात्रा दोनों बनाए रखते हैं। यह सभी के लिए एक दर्शनीय स्थल है।

गुप्ता जी का ढाबा

गुप्ता जी का ढाबा हमारी सस्ती खाने की जगहों की सूची में एक और बढ़िया विकल्प है। भोजन की अद्भुत विविधता के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से आपका स्वागत करने के लिए यह शायद एक और सबसे अच्छी जगह है। आपको लगभग 100 और 200 रुपये प्रति प्लेट के आसपास स्वादिष्ट भोजन मिलेगा और लागत आपको खुश कर देगी। आप बजट के बारे में सोचे बिना जब चाहें दोस्तों या परिवार के साथ आ सकते हैं। ढाबा खाना डिलीवर भी करता है तो अगर आप चाहें तो घर या ऑफिस में मंगवा सकते हैं.

चाय की कहानी

यह सुंदर नाम इस ईटिंग हाउस के बारे में सब कुछ बताता है। कनॉट प्लेस में यह एक नया जुड़ाव है। यह मूल रूप से एक कैफे है जिसमें माघी, हॉट डॉग जैसे विभिन्न प्रकार के व्यंजन हैं। पिज्जा, पास्ता, सैंडविच और उनकी प्रसिद्ध चाय और कॉफी सहित स्वादिष्ट पेय। यह पॉकेट फ्रेंडली जगह है जो 35/9, एच ब्लॉक, मिडिल सर्किल, कनॉट प्लेस में स्थित है।

द ललित

दिल्ली के खाने के शौकीनों के लिए यह एक छोटा सा ईटिंग कॉर्नर है। कई लोगों को इस फूड कॉर्नर के बारे में पता भी नहीं है और उनके पास लज़ीज़ रैप्स और पिज्जा जैसे बेहतरीन आइटम हैं। इनकी सभी चीजें इतनी स्वादिष्ट होती हैं कि बार-बार आपका मन मोह लेंगी। विभिन्न मदों के लिए लागत केवल 100 रुपये है और कभी-कभी उससे भी कम। यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि यह अविश्वसनीय है कि यहाँ इतनी स्वादिष्ट वस्तुओं की कीमत इतनी कम है। ललित बाराखंबा एवेन्यू, नई दिल्ली में स्थित है

सर्वना भवन

आपने दिल्ली के इस प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय भोजनालय के बारे में सुना होगा, लेकिन कभी उनके भोजन की कोशिश नहीं की। कीमत के बारे में चिंता न करें क्योंकि यह बहुत मशहूर है लेकिन कीमत बहुत कम है। लोग अक्सर अंदर जाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हैं। वे शानदार दक्षिण भारतीय व्यंजन जैसे डोसा, इडली, वड़ा, सांबर, चटनी और अन्य व्यंजन परोसते हैं। इसे दक्षिण भारतीय स्वर्ग के रूप में जाना जाता है और उनके पास 100 रुपये के तहत कई आइटम हैं। स्थान P 13, कनॉट प्लेस है।




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!