होली है! भांग हैंगओवर से कैसे निपटें

💝💞💫
0


होली एक हिंदू वसंत त्योहार है जो जीवंत रंगों, उत्साह और प्रियजनों के प्रति प्रतिबद्धता के साथ बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाता है। त्योहार वसंत की शुरुआत का भी प्रतीक है। होली के सबसे लोकप्रिय घटकों में से एक है भांग, एक भांग-युक्त पेय जिसके बारे में माना जाता है कि इसका औषधीय प्रभाव होता है और कहा जाता है कि यह उत्सव की भावना को बढ़ाता है।

हालांकि, भांग के अत्यधिक सेवन से अगले दिन खराब हैंगओवर हो सकता है। भांग हैंगओवर से उबरने में आपकी मदद करने के लिए यहां पांच उपाय दिए गए हैं:

हाइड्रेट

खूब पानी पीना भांग हैंगओवर को मात देने का सबसे अच्छा तरीका है। भांग के सेवन से निर्जलीकरण हो सकता है, जो हैंगओवर के प्रभाव को बढ़ा सकता है। पीने का पानी आपके शरीर को रीहाइड्रेट कर सकता है और आपके सिस्टम से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल सकता है।

पौष्टिक आहार ग्रहण करें

एक स्वस्थ भोजन खाने से आपके शरीर को भांग के सेवन से होने वाले पोषक तत्वों के नुकसान से उबरने में मदद मिल सकती है। विटामिन और खनिजों की भरपाई के लिए अपने आहार में फल, सब्जियां और लीन प्रोटीन शामिल करें।

आराम

भांग हैंगओवर से उबरने के लिए आपके शरीर को भरपूर आराम की जरूरत होती है। दिन की छुट्टी लें और घर पर समय बिताएं, जिससे आपका शरीर आराम और कायाकल्प कर सके।

शराब और कैफीन से बचें

शराब और कैफीन दोनों ही भांग हैंगओवर के प्रभाव को और खराब कर सकते हैं। वे आपके शरीर को निर्जलित कर सकते हैं और मानसिक प्रदर्शन में बाधा डाल सकते हैं। जब तक आप बेहतर महसूस न करें, तब तक इन पेय पदार्थों से बचें।

भाप से भरे शावर में आराम करें

एक गर्म स्नान आपके मन को शांत कर सकता है और आपके शरीर को आराम दे सकता है। यह सिर दर्द और शरीर में दर्द सहित भांग हैंगओवर के दर्द से भी छुटकारा दिला सकता है।




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!