दमकती त्वचा के लिए माचा चाय की चुस्की चमत्कार कर सकती है

💝💞💫
0


माचा, एक ग्रीन टी पाउडर, जापान में इसके तथाकथित स्वास्थ्य लाभों और उपस्थिति को बढ़ाने की क्षमता के लिए अत्यधिक माना जाता है। पारंपरिक हरी चाय की तुलना में, मटका में उच्च स्तर के एंटीऑक्सिडेंट होते हैं क्योंकि पूरी पत्ती को गर्म पानी में फेंटने से पहले एक महीन पाउडर बनाया जाता है, जिससे एक झागदार पेय बनता है।

एंटीऑक्सीडेंट लाभ

माचा में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट सूर्य और प्रदूषण जैसे पर्यावरणीय कारकों के कारण त्वचा को होने वाले मुक्त कणों से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए जाने जाते हैं। ये एंटीऑक्सिडेंट मुक्त कणों को बेअसर करते हैं, जो समय से पहले उम्र बढ़ने, झुर्रियों और महीन रेखाओं को रोकने में मदद करते हैं।

विरोधी भड़काऊ गुण

मैचा अपने एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के कारण आसानी से चिढ़ या मुहांसे वाली त्वचा वाले व्यक्तियों के लिए बहुत अच्छा है। यह लालिमा, सूजन और सूजन को शांत करने में मदद कर सकता है, जिससे खामियों को कम ध्यान देने योग्य बनाया जा सकता है

शुष्क त्वचा के लिए उपयुक्त

माचा अपने महीन कणों से एक्सफोलिएशन के माध्यम से त्वचा की टोन और बनावट में सुधार करने में भी सहायता कर सकता है। यह प्रक्रिया मृत त्वचा को हटाने और सेल टर्नओवर को प्रोत्साहित करने में मदद करती है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक उज्ज्वल, स्पष्ट और यहां तक ​​कि त्वचा का रंग भी हो सकता है।

ग्रीन टी पीना

माचा चाय आपके आहार में एंटीऑक्सिडेंट को शामिल करने का एक शानदार तरीका है, समग्र कल्याण के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते हुए स्वस्थ और जीवंत त्वचा को बढ़ावा देता है।

मटका फेस मास्क

माचा के फायदों का आनंद लेने का एक आसान तरीका है कि माचा पाउडर से बने फेस मास्क को लगाएं। एक पेस्ट बनाने के लिए एक चम्मच या इतना ही माचा पाउडर को थोड़े से पानी या अपने पसंदीदा चेहरे के तेल के साथ मिलाएं। पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं, इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर ठंडे पानी से धो लें।

अंत में, माचा एक बहुमुखी घटक है जो आपकी त्वचा के स्वास्थ्य और उपस्थिति को लाभ पहुंचा सकता है। मटका चाय पीना और मटका फेस मास्क लगाना दोनों ही स्वस्थ और अधिक चमकदार त्वचा में योगदान कर सकते हैं।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!