नोएडा प्राधिकरण ने बेघर कुत्तों के लिए बनाया सुरक्षित ठिकाना

💝💞💫
0


नोएडा के सेक्टर-135 में डॉग शेल्टर का उद्घाटन किया गया। विशेष रूप से बीमार, बदकिस्मत या आक्रामक कुत्तों को यहां जांच के लिए लाया जा सकता है। नोएडा प्राधिकरण की कार्यकारी निदेशक रितु माहेश्वरी ने शुक्रवार को सेक्टर-135 नोएडा में दो डॉग शेल्टर का उद्घाटन कर बड़ी पहल की है. ये आश्रय एक अच्छी तरह से प्रबंधित, चारदीवारी वाला परिसर प्रदान करेंगे जहां आवारा कुत्ते दैनिक देखभाल, भोजन, कपड़े, बिस्तर और उपचार प्राप्त कर सकते हैं। बीमार या आक्रामक आवारा कुत्ते जिन्हें घर की जरूरत है, उन्हें इन आश्रयों में रखा जाएगा, और उनकी देखभाल संबंधित क्षेत्र के आरडब्ल्यूए द्वारा की जाएगी, जो आश्रय के रखरखाव का खर्च वहन करेंगे।

नोएडा प्राधिकरण कुत्तों के लिए पशु आश्रय प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है। यह सराहनीय है कि सीईओ रितु माहेश्वरी ने इन दो पशु आश्रयों को खोला है, जो आवारा कुत्तों को खुशहाल और स्वस्थ जीवन जीने के लिए आवश्यक सुविधाएं प्रदान करेगा। इन आश्रयों की उपलब्धता से न केवल बेघर जानवरों को लाभ होगा बल्कि नागरिकों को यह भी आश्वस्त होगा कि आवारा पशुओं की देखभाल के लिए आस-पास के स्थान हैं।

नोएडा प्राधिकरण की यह पहल सराहना की पात्र है, और हम सभी को अपने चार पैरों वाले पालतू जानवरों की देखभाल जारी रखने का प्रयास करना चाहिए। आइए इस कारण का समर्थन करें और आवारा पशुओं को आश्रय और देखभाल प्रदान करने के महत्व के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करें।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!