एनडीएमसी जी20 फ्लॉवर फेस्टिवल धूमधाम से शुरू हुआ

💝💞💫
0


केंद्रीय कैबिनेट मंत्री श्रम और रोजगार, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन, भूपेंद्र यादव ने आज “रंग और चमक” के विषय पर “एनडीएमसी जी -20 पुष्प महोत्सव” का उद्घाटन किया। भारत के सेंट्रल पार्क, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली में। दो दिनों तक चलने वाले इस उत्सव में G20 देशों के फूलों की विभिन्न किस्मों को विभिन्न रूपों और स्थापनाओं में प्रदर्शित किया जाता है, साथ ही भारतीय उपमहाद्वीप की विविधता को प्रदर्शित करने वाले विभिन्न फूलों के पौधों को भी प्रदर्शित किया जाता है।

उद्घाटन के दौरान, यादव ने फूल उत्सव के आयोजन में एनडीएमसी के प्रयासों की सराहना की और महानगर के लोगों से जगह को सुशोभित करने और अपने जीवन में खुशियां जोड़ने के लिए अपने आसपास के इलाकों में फूल लगाने का आग्रह किया। एनडीएमसी के अध्यक्ष अमित यादव ने भी दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रकृति फूलों के माध्यम से मुस्कुराती है और लोग अपनी आंतरिक आत्मा को सुशोभित करने के लिए मुस्कुराते हुए प्रकृति के आनंद को महसूस कर सकते हैं।

इस उत्सव में राष्ट्रीय फूलों या G20 सदस्य देशों और अतिथि देशों के प्रमुख फूलों के बगीचों जैसे फूलों के चित्रों और तस्वीरों का प्रदर्शन भी शामिल है। साथ ही विद्यालय के बच्चों के लिए स्थल पर फूलों की थीम पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

यह उत्सव आम जनता के लिए सुबह 7:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुला रहेगा, जिसमें डी ब्लॉक के सामने वाले गेट से प्रवेश नि:शुल्क होगा। आगंतुक विभिन्न स्टालों से अपने पसंदीदा पौधे और फूल भी खरीद सकते हैं। यह त्यौहार दिल्ली के लोगों के लिए आने और फूल उत्सव में खिलती प्रकृति का अनुभव करने का एक शानदार अवसर है।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!