फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2023 में ईशा अंबानी को 'जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर' के रूप में सम्मानित किया गया

💝💞💫
0


फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2023 में ईशा अंबानी को 'जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर' के रूप में सम्मानित किया गया

ईशा अंबानी ने शुक्रवार को फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवॉर्ड्स 2023 में प्रतिष्ठित ‘जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर’ अवॉर्ड जीता। फाइल फोटो।

नयी दिल्ली: सही मायने में भारत-केंद्रित रिटेल स्पेस बनाने और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के विकास को गति देने के लिए सराही गई, उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी और अपने आप में एक प्रसिद्ध उद्यमी, ईशा अंबानी ने शुक्रवार को फोर्ब्स इंडिया में प्रतिष्ठित ‘जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर’ पुरस्कार जीता। लीडरशिप अवार्ड्स 2023, जो देश के लचीले नेताओं और उनके उत्कृष्ट योगदान को पहचानता है, जो एक निरंतर बढ़ते और विकसित समाज में परिवर्तन की शुरूआत करता है।

भारत के 800 बिलियन डॉलर के खुदरा बाजार में एक अग्रणी खिलाड़ी, ईशा अंबानी देश के खुदरा क्षेत्र के हर पहलू पर हावी होने का प्रयास करती हैं और रिलायंस रिटेल की डिजिटल वाणिज्य पहल AJIO.com, एक लोकप्रिय फैशन और जीवन शैली ब्रांड लेने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए काम करती हैं। युवाओं के साथ नई ऊंचाइयों पर।

यह ब्रांड एक बेहतरीन फैशन डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है, जो कि हाथ से चुने हुए किफायती परिधानों के लिए जाना जाता है और वर्तमान में घरेलू ऑनलाइन स्पेस में रेवेन्यू के मामले में मार्केट लीडर है।

अपने माता-पिता को अपनी जीत समर्पित करते हुए ईशा, जो रिलायंस रिटेल वेंचर्स की निदेशक हैं, ने कहा, “यह मेरे माता-पिता के लिए है, जो मुझे अंतहीन रूप से प्रेरित करते हैं और मेरे बच्चों के लिए भी जो मुझे हर दिन कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं।”

फोर्ब्स इंडिया ने इस साल भारत के शीर्ष कॉर्पोरेट लीडर्स का जश्न मनाते हुए उन लीडर्स को सम्मानित किया है जिन्होंने अपने उद्यम के साथ शेयरधारकों, कर्मचारियों और उपभोक्ताओं के लिए लचीला नेतृत्व प्रदर्शित किया है और मूल्य बनाया है। ईशा अंबानी के साथ जगह साझा करते हुए, ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा ने इस साल के अकादमी पुरस्कारों में अपनी हालिया जीत के लिए ‘आइकॉन ऑफ एक्सीलेंस’ का पुरस्कार हासिल किया। डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता और निर्माता ने बाद में ईशा को ‘जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर’ पुरस्कार दिया।

इस वर्ष के फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2023 में इस विषय पर निर्माण किया गया है कि – “एक नेता वह होता है जो रास्ता जानता है, उस रास्ते पर चलता है और रास्ता दिखाता है”।

रॉकफेलर फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ राजीव जे शाह, जिन्होंने कार्यक्रम में मुख्य भाषण दिया, ने आइकॉन ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड भी जीता। FILA 2023 लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड लार्सन एंड टुब्रो के समूह प्रबंध निदेशक एएम नाइक को उनके अपने चुने हुए क्षेत्र के दिग्गज को दिया गया। एक विनिर्माण और बुनियादी ढांचे के दिग्गज के नेता के रूप में राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए जाने जाने वाले, नाइक- को उनकी परोपकारी और शैक्षिक पहलों के लिए भी जाना जाता है। राहुल शर्मा और मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज फर्म Zetwerk की टीम ने उत्कृष्ट स्टार्ट-अप के लिए पुरस्कार प्राप्त किया। टाटा कम्युनिकेशंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ एएस लक्ष्मीनारायणन ने टर्नअराउंड स्टार की श्रेणी में पुरस्कार स्वीकार किया।

पुरस्कारों के अगले सेट में भारतीय उद्योग जगत के सर्वश्रेष्ठ युवा उद्यमियों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने व्यवसायों को अधिक हासिल करने के लिए बदल दिया है। मैक्स हेल्थकेयर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अभय सोई को ‘एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार मैक्स हेल्थकेयर को भारत में दूसरी सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखला बनाने के लिए दिया गया। स्टार सीमेंट के प्रबंध निदेशक राजेंद्र चमरिया को बुनियादी ढांचा क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पूर्वोत्तर से ‘क्षेत्रीय गोलियथ’ के रूप में सम्मानित किया गया।

सुस्मिता बागची और सुब्रतो बागची और राधा पार्थसारथी और एनएस पार्थसारथी को ‘ग्रासरूट्स परोपकारी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जलवायु योद्धाओं, बरगद राष्ट्र की टीम को देश में प्लास्टिक के उपयोग की समस्या को कम करने में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। स्काईरूट एयरोस्पेस के सह-संस्थापकों को ‘इमर्जिंग इनोवेटर’ पुरस्कार दिया गया।

पुरस्कारों ने भारत के शीर्ष उद्यमियों को भी मान्यता दी जो बाजार में मौजूदा अंतराल को पाटने के लिए नवीन स्टार्ट-अप के साथ-साथ जमीनी परोपकारी लोगों के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहे हैं। पुरस्कार समारोह के हिस्से के रूप में ‘अनलॉकिंग इंडियाज फिलैंथ्रोपिक पोटेंशियल’ पर पैनल चर्चा भी आयोजित की गई।

फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स को उद्यमशीलता के क्षेत्र में परिवर्तनकारी नेतृत्व को मान्यता देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में पेश किया गया था, जिसमें सभी स्तरों के संगठनों को शामिल किया गया था – स्टार्ट-अप, मध्यम आकार की फर्मों से लेकर वैश्विक उद्यमों तक।

समाज के नेताओं को पहचानने के ग्यारह साल के एक समृद्ध इतिहास के साथ, फोर्ब्स इंडिया हर साल उन सफल व्यक्तियों और संगठनों को पहचानता और पुरस्कृत करता है जो मजबूत दृष्टि, दूरदर्शिता और नैतिकता का दावा करते हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2023 में ईशा अंबानी को ‘जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर’ के रूप में सम्मानित किया गया

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!