पीठ दर्द से थक गए हैं? इन अभ्यासों को आजमाएं ये अभ्यास लोगों को पीठ के निचले हिस्से की परेशानी को कम करने और प्रबंधित करने में मदद कर सकते हैं

💝💞💫
0
कार्य क्षेत्र के काम की विस्तारित अवधि हमारी मांसपेशियों को ठोस बना सकती है, खासकर हमारी पीठ। इससे दौरे पड़ सकते हैं और लगातार दर्द हो सकता है। बैक-फोर्टिफाइंग रेजिमेंट को खत्म करने के बाद, पीठ के निचले हिस्से को मजबूत करने और विस्तारित करने वाला व्यायाम चोट और मांसपेशियों की पीड़ा को रोकने में मदद कर सकता है। यह कम पीठ के संकट को कम करने और उसकी देखरेख करने वाले व्यक्तियों की मदद कर सकता है। वे अतिरिक्त रूप से अनुकूलन क्षमता और आंदोलन के दायरे को बढ़ाते हैं। ग्लूट स्पैन ग्लूटस मैक्सिमस, सबसे व्यापक ग्लूटियल मांसपेशी जो पीछे के छोर को आकार देती है, ग्लूट स्पैन द्वारा काम किया जाता है। उस बिंदु पर जब कोई व्यक्ति अपने कूल्हों को उठाता है, उदाहरण के लिए, एक स्क्वाट के बाद खड़ा होना, यह पेशी सिकुड़ जाती है। 

इसके अलावा, यह स्नैचिंग का समर्थन करता है, जो तब होता है जब पैर शरीर से ऊपर उठता है, और बाहरी मोड़, जब घुटने और कूल्हे शरीर से खुलते हैं। पक्षी-कुत्ते पक्षी-कुत्ते ग्लूटियल मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं। इसके अलावा, यह बैक एक्सटेंसर मांसपेशियों को काम करता है, जो रीढ़ के पिछले हिस्से से जुड़ती हैं और घुमा और उठाने की गतिविधियों को सशक्त बनाती हैं। पक्षी-कुत्ते की गतिविधि करने के लिए जो साधन लेने चाहिए, वे निम्नलिखित हैं: चरण 1: अपने कूल्हों को सीधे अपने घुटनों पर और अपने कंधों को सीधे अपने हाथों पर रखते हुए सभी चौकों पर गतिविधि शुरू करें। स्टेज 2: अपने एब्स को सिकोड़ें और अपने दाहिने हाथ को सीधे अपने सामने फैलाएं। चरण 3: अपने संतुलन को बनाए रखते हुए रुख बनाए रखें। चरण 4: बाएं पैर को धीरे-धीरे ऊपर उठाएं और इसे सीधे अपने पीछे फैलाएं। पांच सिंक में 15 सेकंड के लिए मजबूती से खड़े रहें।




 चरण 6: चक्र को विपरीत दिशा में उलट दें और धीरे-धीरे प्रारंभिक स्थिति में लौट आएं। रेहाश चरण 6 पांच बार। लेटकर समानांतर पैर उठाता है हिप एब्डक्टर मसल्स के गाइड के साथ आपके पैर को आपके बीच से एक तरफ और दूर उठाया जा सकता है। जब आप एक पैर पर रहते हैं, तो वे आपके श्रोणि को सहारा देने में भी मदद करते हैं। यदि ये मांसपेशियां कमजोर हैं तो आपका संतुलन और विकास प्रभावित हो सकता है। अनिश्चितता भी पीठ के निचले हिस्से में दर्द ला सकती है। तख्ता बोर्ड अभ्यास एक महान पूर्ण-शरीर निर्भरता अभ्यास है क्योंकि यह एब्स के बावजूद बाहों, कंधों, हिप फ्लेक्सर्स और पैरों पर काम करता है। इसके अलावा, क्वाड्रैटस लम्बोरम, सबसे गहरी पीठ की मांसपेशी, और बैक एक्स्टेंसर मांसपेशियां यहां सिकुड़ सकती हैं। यह निचली पसली से पेल्विक बोन तक पहुंचता है। अतिमानव आपकी रीढ़ के साथ, आपके बैक एक्सटेंसर पाए जाते हैं। वे आपको अपनी पीठ को मोड़ने, आपकी रीढ़ और पैल्विक हड्डियों को सहारा देने और आपको सीधे खड़े रहने की शक्ति प्रदान करते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यदि गतिविधि आपकी पीठ की बेचैनी को खराब करती है, तो आप वास्तव में सावधानीपूर्वक मूल्यांकन चाहते हैं। अपनी पीठ की असुविधा के अधिक गंभीर लक्ष्यों को रोकने के लिए, अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से परामर्श लें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!