5 प्रकार के पौधे जो सकारात्मक ऊर्जा को विकसित करते हैं |5 plants to increase positive vibes in your home

💝💞💫
0

5 प्रकार के पौधे जो सकारात्मक ऊर्जा को विकसित करते हैं |5 plants to increase positive vibes in your home

जब आपके पास पर्याप्त जगह हो, तो घर वह जगह है जहां आप कुछ अच्छी तरह से योग्य शांति प्राप्त कर सकते हैं। यह एकमात्र ऐसी जगह है जहां आप वास्तव में आराम कर सकते हैं और तरोताजा महसूस कर सकते हैं। रहने की जगह में पौधों के कई फायदे हैं: वे शांति की भावना पैदा करते हैं, हवा को साफ करते हैं, और नकारात्मक वाइब्स को दूर करते हैं। इसके अलावा पौधे और कम से कम गमले आपके घर को मॉडर्न टच दे सकते हैं ।

 सभी पौधे प्रेमियों के लिए, हमने इनडोर पौधों की एक सूची तैयार की है जो आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने और आपके घर में सभी प्रकार की खुशियों को आकर्षित करने में मदद कर सकती हैं

 मनी प्लांट


 जब भी इनडोर पौधों की बात आती है, तो मनी प्लांट सबसे पहले दिमाग में आता है। यह पौधा अपने विभिन्न स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है। मनी प्लांट (जिसे जेड प्लांट भी कहा जाता है) को सौभाग्य, धन और खुशी का पौधा माना जाता है। यह हवा में ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाता है, जिससे आपकी जगह को एक ताजगी का एहसास होता है। इसका उपयोग सजावटी वस्तु के साथ-साथ पर्यावरण में नकारात्मकता और तनाव को कम करने के लिए एक उपकरण के रूप में किया जा सकता है।

 रोजमैरी


 रोज़मेरी एक ऐसा पौधा है जिसमें सुई के आकार के पत्ते और बैंगनी रंग के फूल होते हैं। इसमें औषधीय गुण हैं और हवा को शुद्ध करके और खतरनाक प्रदूषकों और अन्य दूषित पदार्थों को हटाकर आपके निवास को सुखद बनाकर समग्र स्वास्थ्य में सुधार करता है। इसमें इतनी शक्तिशाली गंध होती है कि यह एकाग्रता, तनाव और घबराहट में मदद करती है। यह आपके अंतरिक्ष के वातावरण और आकर्षण को रोशन करेगा।

 पवित्र तुलसी


 एक अन्य पौधा जिसे अक्सर "तुलसी" के रूप में पहचाना जाता है, भारत में पाया जा सकता है। पौधे में अन्य लाभों के अलावा कई चिकित्सीय गुण हैं, जो इसे घर पर खेती करने के लिए एक आदर्श पौधा बनाता है। तुलसी का पौधा आसपास से जहरीले प्रदूषकों को इकट्ठा कर हवा को फिल्टर करता है। यह लगातार सूरज की किरणों की मांग करता है, इसलिए इसे धूप वाले स्थान के पास रखना सबसे अच्छा है। 20 घंटे के लिए, यह कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करते हुए ऑक्सीजन छोड़ता है। इस पौधे में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो हवा को और शुद्ध करते हैं।

 भाग्यशाली बांस

 बांस एक पौधा है जिसका उपयोग सौभाग्य, धन, विकास और समृद्धि के संकेत के रूप में किया जाता है। हमने इस पौधे को लोगों के घरों या कार्यस्थलों में देखा होगा। जब वास्तु के अनुसार बांस के पौधे को सही तरीके से लगाया जाता है, तो आपके घर में अच्छी ऊर्जा का संचार होता है, और आशावाद की भावना विकसित होती है। यह एक तेजी से बढ़ने वाला पौधा है जो कटा हुआ होने के बाद फिर से उगता है, "नेवर गिव अप" वाक्यांश का प्रतिनिधित्व करता है।

 शांत लिली




 इस पौधे के असली गुणों का अंदाजा इसके नाम से ही लगाया जा सकता है। माना जाता है कि पीस लिली का पौधा शांति लाता है, जो कि वर्तमान युग में हर कोई चाहता है। इनडोर प्रदूषकों को खत्म करना, अनिवार्य रूप से ऊर्जा प्रवाह को बढ़ाता है और हवा को शुद्ध करता है। क्योंकि यह पूरे घर में सकारात्मक वाइब्स फैलाता है, इसलिए इस पौधे को शांति का अग्रदूत भी कहा जाता है। इस पौधे को सीधी धूप से दूर रखें, यह छायादार या उदास क्षेत्र में पनपता है।

 इसलिए, यदि आप अपने अपार्टमेंट में एक इनडोर प्लांट जोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो ऊपर दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनें क्योंकि यह आपके घर को रहने और आराम करने के लिए एक सकारात्मक जगह बनाने में मदद करेगा





एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!