Benefits of Amla Juice - oknews | The Wondrous Amla: All the benefits it gives you

💝💞💫
0

Benefits of Amla Juice - oknews | The Wondrous Amla: All the benefits it gives you

 भारतीय आंवला (आंवला) आपकी त्वचा, बालों और स्वास्थ्य के लिए बेहद उपयोगी है, चाहे आप इसे चबाएं, घूंट लें या लगाएं।  यह आमतौर पर आयुर्वेदिक उपचारों में उपयोग किया जाता है क्योंकि यह कई प्रकार की स्थितियों के लिए समाधान देता है।

Oknews

 आंवला (आंवला) आपकी त्वचा, बालों और समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।  यह न केवल बढ़ती उम्र के प्रभावों से लड़ता है बल्कि आपके बालों की स्थिति में भी सुधार करता है।  इसमें एक संतरे के विटामिन सी का दस गुना, प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट की एंटीऑक्सीडेंट शक्ति को दोगुना और अनार की एंटीऑक्सीडेंट शक्ति का 17 गुना है।

 तो, यहाँ कुछ अविश्वसनीय सौंदर्य और स्वास्थ्य लाभ हैं जो इस छोटे से फल की पेशकश करते हैं।

 आंवला त्वचा लाभ

 आप शायद सोच रहे होंगे कि आंवला आपकी त्वचा को कैसे फायदा पहुंचा सकता है।  इसके फायदे पाने के लिए आप इसे शहद के साथ खा सकते हैं या सीधे अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं।  अगर आपको इस खट्टे फल को खाने में परेशानी हो रही है तो इसका जूस बनाकर पीएं।  इससे आपकी त्वचा को फायदा होगा।  यहाँ आंवले के कुछ त्वचा सकारात्मक लाभ दिए गए हैं।

Oknews

 स्वस्थ चेहरे की विशेषताएं

 आपकी त्वचा में कोलेजन का स्तर अधिक होता है, जो त्वचा की मजबूती में सहायता करता है और आपकी त्वचा को मखमली रूप देता है।  आंवला जूस के नियमित उपयोग से एंटीऑक्सीडेंट क्षमता बढ़ती है और त्वचा में कोलेजन के निर्माण में मदद मिलती है।  यह आपकी त्वचा को नरम और फिर से जीवंत करेगा।

 शरीर रंजकता का इलाज करता है

 ऐसा दावा किया जाता है कि आंवला जूस को लगाने या पीने से आपकी त्वचा साफ हो जाएगी और त्वचा की रंजकता कम हो जाएगी।  आपको बस इतना करना है कि आंवले का रस अपने चेहरे पर लगाएं और एक बार जब यह सूख जाए, तो इसे रुई के एक छोटे टुकड़े से पोंछ लें।  यदि नियमित रूप से किया जाए तो यह आपके चेहरे पर धब्बों को हल्का करने और रंजकता को कम करने में सहायता करेगा।

  त्वचा  की मृत कोशिकाओं से दिलाता छुटकारा  है

 आंवला का रस आपकी त्वचा को नवीनीकृत करने और त्वचा की चमक की एक अतिरिक्त परत देने के लिए जाना जाता है, जिससे आपकी त्वचा चमकती है।  अगर आपकी त्वचा ग्लोइंग और जवां है तो आप कितने अधिक आत्मविश्वासी हो सकते हैं?  यह आपको आत्मविश्वास का एक अतिरिक्त झटका देता है।  इसके अलावा, चाहे सीधे लगाया जाए या अंतर्ग्रहण किया जाए, आंवला का रस एक अच्छा क्लीनर है।  यह मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करेगा और एंटी-एजिंग तंत्र को बढ़ावा देगा।

 मुँहासे का उपचार

 आंवला का पेस्ट तैयार करें और इसे अपने चेहरे के परेशान हिस्से पर लगाएं, इसे 15 मिनट से ज्यादा सूखने के लिए छोड़ दें।  यह मुंहासों के कारण होने वाले मुंहासों, महीन झुर्रियों और निशानों के उपचार में सहायता करेगा।  यह एक प्राकृतिक रक्त शोधक है जो मुंहासों और मुंहासों से संबंधित दुष्प्रभावों को दूर रखता है।

 आंवले के बालों के फायदे

 आंवला आपके बालों को चिकना और रेशमी बनाकर उनके लुक को बेहतर बना सकता है।  दशकों से, इसका उपयोग भारत में झड़ते और क्षतिग्रस्त बालों को रोकने के लिए एक चिकित्सीय दृष्टिकोण के रूप में भी किया जाता रहा है।  यहाँ कुछ बालों के फायदे हैं जो आंवले प्रदान कर सकते हैं।

Oknews

 बालों की हर प्रकार की  समस्याओं को निवारण करता है

 आपके बालों की कई समस्याएं, जैसे कि दोमुंहे बालों का झड़ना, और गंध का भी आंवला (आंवला) से इलाज किया जा सकता है।  अगर आपको बालों के झड़ने की समस्या है, तो बस नियमित रूप से फलों का सेवन करें।  स्प्लिट एंड्स और बालों के झड़ने को खत्म करने के लिए आप इसका पेस्ट सीधे अपने स्कैल्प पर भी लगा सकते हैं।  इसका रस, जब मेंहदी के साथ मिलाया जाता है, तो एक उत्कृष्ट हेयर कंडीशनर होता है जिसका उपयोग सूखे और रूखे बालों को ठीक करने के लिए किया जा सकता है।

 रूसी की रोकथाम 

 डैंड्रफ से निपटने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा लगता है, खासकर जब यह जनता में आपके विश्वास को कम करने के लिए सोचा जाता है।  बाजार में कई सारे एंटी-डैंड्रफ शैंपू और लोशन हैं, लेकिन क्यों न डैंड्रफ को खत्म करने के लिए कुछ हर्बल ट्राई करें?  आंवले का रस क्षतिग्रस्त बालों को ठीक करता है और उन्हें चमक प्रदान करता है।

 प्राकृतिक बाल मॉइस्चराइजर

 आंवला का रस आपके बालों के लिए एक कंडीशनर के रूप में अच्छी तरह से काम करता है, जिससे यह रेशमी और चमकदार बनते हैं।  आपको बस इतना करना है कि आंवले के रस को शहद के साथ मिलाएं और धीरे से इसे अपने स्कैल्प पर लगाएं।  यह आपके बालों को एक स्वस्थ रूप देगा, और एक बार जब यह सूख जाए, तो आप इसे अतिरिक्त चिकनाई और चमक देने के लिए इसे हल्के पानी से धो सकते हैं।

 बालों का सफेद होना धीमा करता है

 अपनी किशोरावस्था के दौरान, आपको कई तरह के तनावों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जैसे-जैसे आप वयस्कता के करीब आते हैं, बालों की सबसे बड़ी समस्या सफेद रंग की होती है।  हालाँकि, यदि आपको बालों की कोई समस्या है, जैसे कि रूसी, समय से पहले सफेद होना या सूखापन, तो आपको आंवला का रस आज़माना चाहिए।  बालों की उपर्युक्त किसी भी समस्या से निपटने के लिए इसे लगाना सबसे प्रभावी तकनीक है।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!