पूर्वावलोकन, सबसे मजबूत प्लेइंग XI, स्क्वॉड, शेड्यूल और बहुत कुछ

💝💞💫
0



SRH IPL 2023 पूर्वावलोकन: पिछले दो सत्रों में खराब प्रदर्शन करने के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में एक पुनरुद्धार पर नजर गड़ाए हुए होगी।

सनराइजर्स आईपीएल इतिहास में सबसे सुसंगत पक्षों में से हैं, जो 2013 के बीच आठ में से छह बार प्लेऑफ़ तक पहुँचते हैं – उनका पहला सीज़न जब उन्होंने डेक्कन चार्जर्स को हैदराबाद फ्रैंचाइज़ी के रूप में प्रतिस्थापित किया – और 2020।

इसमें डेविड वार्नर के नेतृत्व में 2016 के संस्करण को जीतने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराना, अब तक की उनकी एकमात्र खिताबी जीत, और दो साल बाद एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद केन विलियमसन की कप्तानी में उपविजेता बनना शामिल है।

हालांकि, ‘ऑरेंज आर्मी’, जैसा कि वे लोकप्रिय रूप से जाने जाते हैं, ने पिछले दो सत्रों में से प्रत्येक में प्लेऑफ़ तक पहुंचने में असफल होने के कारण बाद में एक प्रकार की बाधा उत्पन्न की है।

SRH दो-भाग 2021 सीज़न में आठ-टीम तालिका में सबसे नीचे रही, वार्नर ने न केवल टीम के खराब रन के कारण सीज़न के अंत में अपनी कप्तानी खो दी, बल्कि लंबे समय तक खराब स्थिति के कारण बाहर हो गए।

विलियमसन, जिन्होंने 2021 सीज़न के अंत में पूर्णकालिक कप्तान के रूप में पदभार संभाला था, खुद कप्तान के रूप में और अगले वर्ष बल्ले से खराब प्रदर्शन किया, जहां SRH एक बार फिर आठवें स्थान पर रहा, लेकिन दस-टीम तालिका में।

2022 की मेगा नीलामी के बाद से, SRH ने टीम के कई प्रमुख सदस्यों जैसे स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को भी खो दिया है, जिन्होंने तब से गुजरात टाइटन्स के साथ-साथ हरफनमौला जेसन होल्डर के साथ करार किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल हो गए।

हालाँकि, SRH ने खिलाड़ी नीलामी में कई महत्वपूर्ण खरीदारी की है जो नए सीज़न में आने वाले अंतराल को भरने में मदद कर सकती है।

आखिरकार, हैदराबाद ने हैरी ब्रुक के लिए अपने बैंक को तोड़कर अपने मध्य-क्रम के विकल्पों को मजबूत किया है – आज विश्व क्रिकेट में सबसे लोकप्रिय संपत्तियों में से एक है, जिसे उन्होंने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। ब्रुक के साथ-साथ ग्लेन फिलिप्स और हेनरिक क्लासेन के साथ, सनराइजर्स के पास कुछ ठोस मध्य-क्रम विकल्प हैं।

आईपीएल 2023 फैक्टबॉक्स | आपको SRH के बारे में जानने की जरूरत है

और उनके मध्य-क्रम के विकल्पों के विस्तार में वाशिंगटन सुंदर (ऑफ) और आदिल राशिद (लेग) की स्पिन जोड़ी है, बाद में कुछ हद तक राशिद खान द्वारा छोड़े गए शून्य को भरना है। सुंदर के रूप में उनके पास पावरप्ले में विकेट लेने का आसान विकल्प भी है।

शायद उनकी सबसे बड़ी ताकत उनके तेज गति विभाग में विविधता होगी। एक्सप्रेस पेसर उमरान मलिक कुछ समय से आईपीएल में आग लगा रहे हैं, 155 से अधिक की गति से हिट कर रहे हैं और विपक्षी बल्लेबाजों को अपनी तेज गति से उड़ा रहे हैं और आसानी से आईपीएल से उभरे सबसे रोमांचक क्रिकेटरों में से एक हैं।

मलिक के साथ स्विंग विशेषज्ञ भुवनेश्वर कुमार भी हैं, जिन्हें मलिक की तरह ही टीम में बरकरार रखा गया है और उनके विशाल अनुभव को भी ध्यान में रखा गया है। मार्को जानसन और टी नटराजन में बाएं हाथ के विकल्प भी हैं, पूर्व में भी ऊंचाई का फायदा है।

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सनराइजर्स नए कप्तान एडन मार्करम के नेतृत्व में एक नया रास्ता तय करने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने 2014 के अंडर-19 विश्व कप के साथ-साथ पहले एसए20 में अपने नेतृत्व की विश्वसनीयता साबित कर दी है, जहां उन्होंने सनराइजर्स फ्रेंचाइजी को खिताब दिलाने के लिए नेतृत्व किया था। जीत – एक जीत जिसने उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी दिलाई।

मार्कराम, जिन्हें आधिकारिक तौर पर फरवरी में कप्तान नामित किया गया था, कैश-रिच लीग के 16वें सीजन में टीम की किस्मत को पुनर्जीवित करने की उम्मीद करेंगे और SRH को वार्नर और विलियमसन के नेतृत्व में अपने शानदार दिनों में वापस जाने में मदद करेंगे।

पिछले प्रदर्शन:

संभावित एकादश:

अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), अब्दुल समद, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, आदिल राशिद, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसन, उमरान मलिक

दस्ता:

अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे , विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र सिंह यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन, अनमोलप्रीत सिंह

अनुसूची:

2 अप्रैल: बनाम राजस्थान रॉयल्स हैदराबाद में (3:30 अपराह्न)

7 अप्रैल: लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम लखनऊ (शाम 7:30 बजे)

9 अप्रैल: बनाम पंजाब किंग्स हैदराबाद में (शाम 7:30 बजे)

14 अप्रैल: बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स कोलकाता में (शाम 7:30 बजे)

18 अप्रैल: बनाम मुंबई इंडियंस हैदराबाद में (शाम 7:30 बजे)

21 अप्रैल: बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, चेन्नई में (शाम 7:30 बजे)

24 अप्रैल: बनाम दिल्ली कैपिटल्स, हैदराबाद में (शाम 7:30 बजे)

29 अप्रैल: बनाम दिल्ली कैपिटल्स, दिल्ली में (शाम 7:30 बजे)

4 मई: बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स हैदराबाद में (शाम साढ़े 7 बजे)

7 मई: बनाम राजस्थान रॉयल्स जयपुर में (शाम 7:30 बजे)

13 मई: बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स हैदराबाद में (दोपहर साढ़े तीन बजे)

15 मई: बनाम गुजरात टाइटंस अहमदाबाद में (शाम 7:30 बजे)

18 मई: हैदराबाद में बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (शाम साढ़े 7 बजे)

21 मई: मुंबई इंडियंस बनाम मुंबई में (3:30 अपराह्न)

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





पूर्वावलोकन, सबसे मजबूत प्लेइंग XI, स्क्वॉड, शेड्यूल और बहुत कुछ

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!