ऑफिस में स्टेटमेंट बनाने के टिप्स

💝💞💫
0


क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पहने जाने वाले कपड़े एक संदेश भेजते हैं? शोध के अनुसार, आपके व्यक्तित्व, आत्म-आश्वासन, भरोसेमंदता और विश्वासनीयता की पहली छाप आपके बाहरी रूप-रंग, जिसमें आपके कपड़े, ग्रूमिंग, बॉडी लैंग्वेज और शिष्टाचार शामिल हैं, के आधार पर मिलीसेकंड के भीतर बनाई जाती है। इसलिए, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को कैसे प्रस्तुत करना चाहते हैं, खासकर यदि आप आत्मविश्वास और अधिकार दिखाना चाहते हैं।

यहाँ “पावर ड्रेसिंग” के लिए कुछ रणनीतियाँ दी गई हैं जो आपको एक मजबूत पहली छाप बनाने में मदद कर सकती हैं:

एक व्यक्तिगत फिट चुनें

ऑफ-द-रैक या रेडी-मेड कपड़े खरीदने के बजाय, सिलवाए गए कपड़ों का चुनाव करें जो आपके शरीर के आकार और आकार के अनुकूल हों। उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री और आंतरिक परतें भी आपकी ताकत में इजाफा कर सकती हैं।

ऐसे रंग चुनें जो संदेश आप भेजना चाहते हैं

अलग-अलग रंगों के अलग-अलग अर्थ होते हैं और दर्शक पर अवचेतन प्रभाव पैदा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, नेवी ब्लू विश्वास और अखंडता का रंग है, जबकि हल्के पेस्टल रंग अधिक औपचारिक होते हैं।

पेशेवर सामान का प्रयोग करें

काले, नेवी ब्लू और चारकोल ग्रे जैसे डार्क सूट पेशेवर संदर्भों में आम हैं, लेकिन रंगीन टाई, पॉकेट स्क्वायर या स्कार्फ जैसे “स्टेटमेंट पीस” को जोड़ने से आपका लुक बढ़ सकता है। पॉलिश किए हुए रूप के लिए अपने बेल्ट और जूतों का मिलान करें।

अपनी बॉडी लैंग्वेज चेक करें

एक कमरे में प्रवेश करते समय या दूसरों से बात करते समय, सीधे बैठना सुनिश्चित करें, समान रूप से अपना वजन वितरित करें, अपनी ठुड्डी को फर्श के समानांतर रखें, और अपने हाथों को अपने बगल में रखें। कोमल आँख से संपर्क और एक कोमल मुस्कान आपको दूसरों से जुड़ने में मदद कर सकती है।

कार्यक्षेत्र में अच्छे व्यवहार का प्रयोग करें

आवश्यकतानुसार “क्षमा करें,” “धन्यवाद,” और “कृपया” का उपयोग करके दूसरों का सम्मान करें। दृढ़ता से लेकिन विनम्रता से संवाद करें और दूसरों के लिए प्रशंसा दिखाएं।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!