व्यस्त पेशेवरों के लिए 5 टिप्स

💝💞💫
0


जब हमारे पास व्यस्त दिन होते हैं, हम अक्सर किराने का सामान खरीदने या अपने खाने की आदतों के बारे में सोचने के लिए समय निकालने के लिए संघर्ष करते हैं। नतीजतन, हम आसानी से उपलब्ध भोजन के पोषण मूल्य पर विचार किए बिना विकल्प चुन सकते हैं। हालांकि, इस प्रकार का भोजन हमारे स्वास्थ्य के लिए अधिक मूल्य नहीं जोड़ता है, और खर्च हमेशा इसके लायक नहीं होते हैं। यदि आप अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के लिए समर्पित हैं, तो कई प्रभावी पोषण संबंधी उपाय हैं जिन्हें आप लागू कर सकते हैं। व्यस्त कार्यक्रम होने पर स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के पांच तरीके यहां दिए गए हैं।

उचित नाश्ता करें

दिन में तीनों समय के भोजन में से नाश्ता सबसे महत्वपूर्ण होता है। यह वह बिजलीघर है जो आपके पूरे दिन को ईंधन देता है, इसलिए स्वस्थ नाश्ता करने में अपना समय और ऊर्जा लगाएं। प्रोटीन, फाइबर, आवश्यक पोषक तत्व, सब्जियां और फलों को शामिल करना सुनिश्चित करें। नाश्ता न करने से एकाग्रता और ऊर्जा की कमी हो सकती है और लंबे समय में यह आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकता है।

आसानी से बनने वाले स्नैक्स तैयार करें

आसानी से जाने वाले स्नैक्स या व्यंजन तैयार करें जिन्हें रेफ्रिजरेटर में रखा जा सकता है और कई भोजन के लिए खाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप लंच के लिए हेल्दी वेजिटेबल सैंडविच या आसान रोटी रैप बना सकते हैं। फल, सब्जियों का सलाद और नट्स भी ले जाने में आसान होते हैं।

अपने भोजन को स्मूदी के साथ पिएं

खाना पकाने में समय बर्बाद करने के बजाय, आप बस स्मूदी बना सकते हैं। स्मूदी एक ड्रिंक में सभी स्वस्थ सामग्री को एक साथ रखने का एक शानदार तरीका है। इन्हें बनाना आसान है और इन्हें अपने साथ कहीं भी ले जाया जा सकता है। आप कुछ ही समय में पौष्टिक पेय बनाने के लिए अपनी पसंदीदा सब्जियां, फल और बीज शामिल कर सकते हैं।

स्वस्थ बाहर का खाना चुनें

कभी-कभी आपके पास खाना पकाने का विकल्प नहीं होता है, या आप काम के लिए बाहर हो सकते हैं। इन स्थितियों में स्वस्थ भोजन विकल्पों की तलाश करें। कई खाद्य वितरण एप्लिकेशन और रेस्तरां हैं जो स्वस्थ भोजन प्रदान करते हैं। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों की बढ़ती आबादी के साथ, खाद्य बाजार का भी विस्तार हुआ है, जिससे स्वस्थ भोजन को कहीं भी ढूंढना आसान हो गया है। अपनी भूख को संतुष्ट करने के लिए केवल कार्बोहाइड्रेट खाने के बजाय स्वस्थ भोजन विकल्प चुनें।

किराने का सामान ऑर्डर करें

ऐसे परिदृश्य में जहां आप अपनी किराने का सामान खरीदने के लिए बाहर जाने में असमर्थ हैं, हमेशा ताजे फल और सब्जियों का स्टॉक रखें। इस तरह, जब आप किचन में जाएंगे तो आपके पास हमेशा स्वस्थ विकल्प उपलब्ध होंगे।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!