ड्यूश बैंक के लिए ब्लैक फ्राइडे के रूप में शेयरों में 14% से अधिक की गिरावट आई

Rahul Kushwaha
0



लंडन: बैंकिंग संकट अब यूरोप में बड़ा रूप ले रहा है क्योंकि ड्यूश बैंक के शेयर शुक्रवार को 14 प्रतिशत से अधिक गिर गए। बैंक के क्रेडिट डिफॉल्ट स्वैप के बाद शेयर की कीमतों में खतरनाक गिरावट आई है, जो चार साल के उच्च स्तर पर डिफ़ॉल्ट शॉट के खिलाफ बीमा करती है।

ड्यूश बैंक में ये इंट्रा-डे मूवमेंट निवेशकों के बीच बैंक की समग्र स्थिरता के बारे में डर को उजागर करते हैं।

लगभग 01:13 अपराह्न GMT, Deutsche Bank के शेयर (DBKGn.DE) 7.99 यूरो पर 14.44 प्रतिशत नीचे थे, जर्मनी के सबसे बड़े ऋणदाता फ्रैंकफर्ट में गिरावट का लगातार तीसरा सत्र।

अन्य बैंकिंग शेयरों में भी गिरावट आई और इस क्षेत्र में 4.7 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

कॉमर्जबैंक 9.8 फीसदी, सोसाइटी जेनरेल 7.7 फीसदी, क्रेडिट सुइस 6.9 फीसदी और यूबीएस 6.7 फीसदी नीचे रहे।

पिछले सप्ताह यूरोपीय बैंकों के लिए एक कठिन सवारी थी, क्रेडिट सुइस के राज्य समर्थित बचाव और अमेरिका में बैंकों के बीच संकट ने वैश्विक बैंकिंग क्षेत्र के स्वास्थ्य के बारे में चिंताओं को हवा दी।

इस बीच, एसएंडपी के आंकड़ों के अनुसार, ड्यूश बैंक का क्रेडिट डिफॉल्ट स्वैप (सीडीएस) – बॉन्डधारकों के लिए बीमा का एक रूप – 200 आधार अंक (बीपीएस) से अधिक हो गया – 2019 की शुरुआत से सबसे अधिक – 142 बीपीएस से केवल दो दिन पहले।

Refinitiv के डेटा ने कहा कि ड्यूश सीडीएस ने गुरुवार को रिकॉर्ड पर अपना सबसे बड़ा इंट्रा-डे लाभ हासिल किया।

इस बीच ड्यूश बैंक के कुछ बॉन्ड भी बिक गए। इसका 7.5 प्रतिशत अतिरिक्त टियर-1 डॉलर बांड डॉलर पर लगभग 3 सेंट गिरकर 72.868 सेंट पर आ गया, जिससे प्रतिफल 24 प्रतिशत तक बढ़ गया। ट्रेडवेब डेटा ने कहा कि यह उपज लगभग दो सप्ताह पहले की तुलना में दोगुनी से अधिक है।

इस हफ्ते की ट्रेडिंग एक साल में सबसे ज्यादा उतार-चढ़ाव वाली रही। यूरोपीय बैंकों का STOXX 600 सूचकांक – जिसमें क्रेडिट सुइस या यूबीएस के शेयर शामिल नहीं हैं – जो पिछली बार 2.1 प्रतिशत नीचे था, 17 प्रतिशत की मासिक गिरावट की ओर बढ़ रहा है।




ड्यूश बैंक के लिए ब्लैक फ्राइडे के रूप में शेयरों में 14% से अधिक की गिरावट आई

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!