जंक फूड से छुटकारा पाएं और इसे इन स्वस्थ विकल्पों से बदलें...

💝💞💫
0

 जंक फूड से छुटकारा पाएं और इसे इन स्वस्थ विकल्पों से बदलें 

डोनट्स के बजाय, सूखे मेवों के साथ मिश्रित आटे के गोले (आटा या सूजी) चुनें 

स्वादिष्ट हॉट चॉकलेट फ़ज से लेकर परफेक्ट चीज़ पिज़्ज़ा तक, जंक फ़ूड हमेशा की तरह स्वादिष्ट होता है। वहीं, अगर आप ज्यादा खाते हैं तो ये आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ज्यादातर जंक फूड में सैचुरेटेड फैट की परतें भरी होती हैं जो रक्त में खराब कोलेस्ट्रॉल को बढ़ा सकती हैं। वे कैलोरी, तली हुई और परिरक्षकों से भी भरे हुए हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं हैं। चिंता न करें, हमारे पास जंक फूड का एक बढ़िया विकल्प है।

डोनट्स के बजाय पावर बॉल्स :


डोनट्स कहो क्योंकि वे अस्वास्थ्यकर परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट से भरे हुए हैं। डोनट्स के बजाय, सूखे मेवों के साथ मिश्रित आटे (आटा या सूजी) के एनर्जी बॉल्स चुनें। यह प्रोटीन से भरपूर होता है और लंबे समय तक भूख को रोकने में मदद करता है। 

आइसक्रीम की जगह दही: 


अगर आप आज मूड में हैं, तो आइए कुछ स्वादिष्ट फल और दही पॉप्सिकल्स आज़माएँ। इसे और बेहतर बनाने के लिए आप इसमें फल मिला सकते हैं। घर पर बनी मिठाइयाँ खाने का लाभ यह है कि ये रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखने में मदद करती हैं। आप केला चॉकलेट डिप्स भी ट्राई कर सकते हैं। इससे आपको प्रोटीन मिलेगा और आपकी भूख भी शांत होगी।

घर का बना स्मूदी: 


सोडा पीना आपके शरीर के लिए सबसे खराब चीजों में से एक है। वे रंगों और कैलोरी से भरे हुए हैं। सोडा के बजाय, आप अपने घर के बने फलों के रस में स्पार्कलिंग पानी मिलाकर एक ताज़ा पेय का प्रयास कर सकते हैं। 

ओवन में पके हुए सब्जियां: 

फ्राइड फ्राई की जगह आप उबली हुई सब्जियां ट्राई कर सकते हैं। इसे बेहतर बनाने के लिए तिल का तेल, जैतून का तेल, शहद, अलसी और अलसी डालें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!