एक परफेक्ट फेस्टिवल ग्लो के लिए 7 स्किनकेयर टिप्स अपनी त्वचा को अच्छी तरह से धोना इसे चमकदार बनाने का पहला कदम है...

💝💞💫
0
 एक परफेक्ट फेस्टिवल ग्लो के लिए 7 स्किनकेयर टिप्स 
अपनी त्वचा को अच्छी तरह से धोना इसे चमकदार बनाने का पहला कदम है !


लोग! फायर फेस्टिवल लगभग यहाँ है। आपका घर हो जाने के बाद, यह आपके दिवाली समारोह की योजना बनाने का समय है। अगर आप दिवाली के पूरे त्योहार में खूबसूरत दिखना चाहते हैं, तो चमकती त्वचा जरूरी है। यह, आपकी रेस ड्रेस के अलावा, निश्चित रूप से सिर घुमाएगा। अगर आप दिवाली तक स्वस्थ त्वचा पाना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपनी त्वचा की देखभाल अभी से ही कर लें। ग्लोइंग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप कुछ ट्रिक्स सीखने की उम्मीद कर रहे होंगे।

सफाई :

प्रदूषण, गंदगी और थकान आपकी त्वचा को रूखा और बेजान बना देती है। अपनी त्वचा को ठीक से धोना इसे चमकदार बनाने का पहला कदम है। यह अंदर से गंदगी और प्रदूषण को दूर करता है। इस दिवाली चेहरे को साफ करने के लिए अपने चेहरे पर गुलाब जल, चंदन या हल्दी लगाएं। यह न केवल अशुद्धियों को दूर करेगा बल्कि आपको चमकदार हाथ भी देगा।

सॉना :

हम आपको फेस सॉना करने के लिए किसी होटल में जाने के लिए नहीं कहते हैं, बल्कि घर पर एक अच्छा पुराना हम्माम तैयार करने के लिए कहते हैं। एक साफ कटोरे में डालने के बाद उबलते पानी में सुगंधित आवश्यक तेल डालें। अपने सिर के चारों ओर एक तौलिया लपेटें ताकि भाप अपना जादू चला सके। 

धुलाई :


ऑर्गेनिक स्क्रब चुनें और अपना खुद का स्क्रब बनाने पर विचार करें। अपने चेहरे के हर इंच पर धीरे-धीरे मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का प्रयोग करें, साथ ही इसमें सामग्री को धीरे से रगड़ें। आप एक्सफोलिएट करके गंदगी और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा सकते हैं।

चेहरा और मुखौटा :


बेसन, दही, शहद, थोड़ी हल्दी और नींबू के रस को मिलाकर फेस मास्क बनाया जा सकता है। मास्क को अपनी गर्दन और पूरे चेहरे पर लगाएं। इसके अलावा, आप इसे अपने हाथों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 15 मिनट बाद अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें। आप तुरंत प्रकाश देखेंगे।

खूब पानी पीना :


अधिक पानी पीने की कोशिश करें क्योंकि यह आपकी त्वचा को अंदर से भर देता है और आपको बाहर से चमक देता है। आपको दिन में कम से कम सात गिलास पीना चाहिए। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखेगा और आपके शरीर और त्वचा को कई समस्याओं से बचाएगा।

अच्छा खाएं :


सही आहार और सही समय पर फल खाने से आपको इस त्योहारी मौसम के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। इनमें फल, सब्जियां, तले हुए खाद्य पदार्थ और कई सूखे मेवे शामिल हैं। स्वस्थ खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट और प्रोटीन आपकी त्वचा को नुकसान और जलन से बचा सकते हैं। 

मॉइस्चराइज़र : 

रात के आराम के लिए तैयार होने से पहले, आपकी त्वचा को अच्छी तरह से तैयार किया जाना चाहिए। अन्यथा, पाउडर और नींव अच्छा होगा, जिससे उपस्थिति खराब हो जाएगी। किसी एक को चुनते समय तेल आधारित मॉइस्चराइज़र चुनें। यह हल्का होता है, नमी बरकरार रखता है और त्वचा को सूखने से रोकता है। एक अच्छा मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा को शानदार बना सकता है और इसे मुलायम और हाइड्रेटेड रख सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!