इस मानसून, अपने बालों की देखभाल करें तेल को नियमित रूप से अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या का हिस्सा बनाने से आपके बालों को पोषण मिलेगा

💝💞💫
0

 ग्रीष्म ऋतु की भीषण तीव्रता से पार पाने के मद्देनजर हम सब इस बात की व्यवस्था कर रहे हैं कि तूफान का मौसम अमिलित आनंद हो। बारिश और ठंडी हवा में पड़ोस के ढलान वाले स्टेशन पर जाने के लिए यह एक गर्म मुठभेड़ है। तूफानों के दौरान, हम आमतौर पर सप्ताह के अपने सुस्त अंत में अपना ध्यान रखने का पूर्वाभ्यास करके और पढ़ने या खाना पकाने जैसे व्यायामों का आनंद लेते हुए भाग लेते हैं। हम अपने बालों को संभालने की उपेक्षा करते हैं और समय-समय पर इसे जरूरतों की सूची में डाल देते हैं। वैसे भी, बारिश के मौसम में, हमारे बाल कुछ अधिक ध्यान और देखभाल की मांग करते हैं। ऐसा करने के कुछ तरीके निम्नलिखित हैं-


एलोवेरा और ग्रीन टी के साथ बालों में तेल लगाएं -

तेल लगाने को अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या का सामान्य हिस्सा बना लेने से आपके बाल बरकरार रहेंगे। बालों को जड़ों से मजबूत करने, फ्रिज कम करने और बालों को टूटने से बचाने के लिए हफ्ते में दो बार शैंपू करने से पहले बालों में तेल लगाएं।

कम कठोर पानी का प्रयोग करें -

बारिश के मौसम में पानी की गुणवत्ता में गिरावट आती है क्योंकि कठोर पानी में खनिजों का बड़ा समूह होता है, उदाहरण के लिए, कैल्शियम और मैग्नीशियम, जो बालों को ढंकते हैं और नमी को प्रवेश करने से रोकते हैं, जिससे कुछ समय बाद नुकसान होता है। अपने बालों को धोने का समय कम करें क्योंकि अप्रिय पानी इसे शुष्क और क्रीज़ बना देता है और बहुत अधिक गंजे होने का कारण बनता है। दूसरा विकल्प कठोर पानी को खत्म करने और नुकसान को रोकने के लिए एक चैनल का उपयोग करना है।

उपयुक्त ब्रश चुनें -

जब आप अपने बालों को धोने के बाद उलझने की कोशिश करते हैं, तो आपके गीले बाल कितने नाजुक होते हैं, इसके कारण आप अपने बालों को गंभीर नुकसान पहुंचाते हैं; इसे ऊर्जावान रूप से ब्रश करने से गंजापन हो सकता है। चौड़े दांतों वाले ब्रश, जेड ब्रश या लकड़ी के ब्रश का उपयोग करने से पहले अपने बालों को तौलिये से सुखाना वांछनीय है, इस तथ्य के प्रकाश में कि ये आपके स्ट्रैंड्स पर मित्रवत होंगे।


सप्ताह दर सप्ताह चंपी नियमित -

15 मिनट की चंपी से खोपड़ी को अनिवार्य रूप से फायदा हो सकता है, जैसे स्पा उपचार और क्षतिग्रस्त बालों को ठीक करने के मुख्य तरीकों में से एक। यह तेल के प्रवेश द्वार और इसमें शामिल पूरक का विस्तार करता है, जिससे रक्त प्रवाह और बालों के विकास में तेजी से विस्तार होता है।

अपने बालों को तौलिये से सुखाएं -

अपने बालों को ब्लो-ड्राई करने के बजाय टॉवल-ड्राई स्ट्रैटेजी का उपयोग करें, क्योंकि इससे बाल अधिक रूखे और रूखे हो सकते हैं। शैम्पू करने के बाद, यह आपके बालों को माइक्रोफ़ाइबर टॉवल से सुखाने के लिए बहुत अच्छा है। अपने गीले बालों को उत्साहपूर्वक ब्रश करने के बजाय, इसे कोमलता से लें और इसे 15 मिनट के लिए अपने सुंदर केश के साथ बनाए रखने के लिए पगड़ी में ओवरले करें।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!