Tips to achieve naturally glowing skin | प्राकृतिक सौंदर्य पाने की कुछ बेहतरीन उपाय...

💝💞💫
0

 Tips to achieve naturally glowing skin | प्राकृतिक सौंदर्य पाने की कुछ बेहतरीन उपाय...

Oknews

आज के फेस चेंजिंग फिल्टर्स, स्किन-परफेक्टिंग एडिटिंग ऐप्स और इंटरनेट पर हाइलाइट किए गए लोगों के जीवन के चुनिंदा चमकदार पलों के युग में, व्यक्ति थोड़ा असुरक्षित महसूस करने के लिए बाध्य है।  हम में से कई लोग असुरक्षा के विभिन्न स्तरों से गुजरते हैं जब हम ऐसे लोगों से मिलते हैं जो अपनी संपूर्ण त्वचा बनावट, चमकदार और एक समान त्वचा टोन दिखाते हैं।  हालांकि, स्वस्थ चमकती त्वचा की अवधारणा अधिक गहरी है।  इसमें शारीरिक और भावनात्मक कल्याण शामिल है।

Oknews

 दिल्ली की त्वचा विशेषज्ञ जागृति सिंह कहती हैं, "महिलाओं का झुकाव बिना किसी दाग-धब्बे वाली तस्वीर-परिपूर्ण त्वचा की ओर होता है; वे इसे रासायनिक रूप से निर्मित मेकअप के उपयोग से प्राप्त करते हैं, जो बदले में त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है यदि इसका उपयोग नहीं किया जाता है।  सीमित मात्रा में। कुछ मेकअप उत्पाद विभिन्न प्रकार की त्वचा पर आधारित होते हैं और यदि मिश्रित होते हैं, तो वे आपकी त्वचा के लिए बेहद खतरनाक हो सकते हैं। महिलाओं को अक्सर चमकती त्वचा के लिए प्राकृतिक तरीकों का प्रयास करना चाहिए।"

 प्राकृतिक रूप से स्वस्थ और चमकती त्वचा पाने के कुछ आसान तरीके यहां दिए गए हैं-

 त्वचा के प्रति जागरूक बनें

 अपनी त्वचा के बारे में जागरूक होने से न केवल आपको अपनी त्वचा की समस्याओं का बेहतर तरीके से मुकाबला करने में मदद मिलेगी, बल्कि आपको किसी भी तरह की खामियों का सामना करने में मदद मिलेगी।  इस तरह आप अपनी त्वचा के एक हिस्से के रूप में मुंहासे, रंजकता, काले धब्बे और महीन रेखाओं जैसी चीजों को स्वीकार कर सकते हैं, जिससे आप अपनी त्वचा में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।

 अपना स्किनकेयर रूटीन बनाएं

Oknews

 जहां एक स्किनकेयर रूटीन आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में आपकी मदद करेगा, वहीं यह आपकी दैनिक गतिविधि में आत्म-प्रेम की आदत भी डालेगा।  एक स्व-देखभाल अभ्यास के रूप में एक अनुष्ठानिक त्वचा देखभाल दिनचर्या पर विचार करें जो आपके शरीर के स्वस्थ कामकाज में आपके शरीर द्वारा किए जाने वाले प्यार और प्रयास का दैनिक अनुस्मारक होगा।

 पुष्टि के साथ अपने दिन की शुरुआत करें

  "आप अपनी विशेषताओं के लिए इतने अभ्यस्त हैं, आप नहीं जानते कि आप किसी अजनबी के लिए कितने सुंदर हैं।"  अपनी प्राकृतिक सुंदरता की याद दिलाने के लिए अपने दिन की शुरुआत अपनी त्वचा के बारे में सकारात्मक पुष्टि के साथ करें।  अपनी सुबह की शुरुआत सकारात्मकता की खुराक के साथ करने से आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद मिल सकती है और आप अपनी त्वचा में सुंदर महसूस कर सकते हैं।

 हाइड्रेटेड रहना

Oknews

 हम लोगों को कई समस्याओं के लिए पानी पीने की सलाह देते सुनते हैं - वजन प्रबंधन, मुँहासे के मुद्दे, तनाव की समस्याएं और क्या नहीं।  यह सुनने में जितना कष्टप्रद लगता है, हाइड्रेशन आपके शरीर के पीएच स्तर को संतुलित करने, आपके शरीर के तापमान को बनाए रखने और आपकी त्वचा को हाइड्रेट और सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

 आत्म-प्रेम और कृतज्ञता का अभ्यास करें

 अपनी त्वचा के लिए प्रशंसा के बाहरी कृत्यों के अलावा, कृतज्ञता द्वारा आत्म-प्रेम का अभ्यास किया जा सकता है।  अपने दिन की शुरुआत एक ऐसे शरीर के लिए आभारी रहकर करें जो स्वस्थ रूप से कार्य करता है और उस सुंदरता के लिए जिसे आप स्वाभाविक रूप से धन्य मानते हैं।  एक बार जब आप अपने आशीर्वादों को गिनना शुरू कर देते हैं, तो तुलना से प्रेरित समस्याएं जो चिंता पर काम करती हैं, जल्द ही दरकिनार कर दी जाएंगी।

 इसलिए, अगली बार जब आप किसी सौंदर्य प्रभावक या मित्र की चमचमाती मेकअप-मुक्त सेल्फी को स्क्रॉल करते हैं, तो असुरक्षाओं को आत्मविश्वास से बदल दें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!