Oknews - health | सही व्यायामशाला का पता कैसे लगाएं: व्यायामशाला का चयन करते समय 5 महत्वपूर्ण तत्वों को ध्यान में रखना चाहिए

💝💞💫
0

 सही व्यायामशाला का पता कैसे लगाएं: व्यायामशाला का चयन करते समय 5 महत्वपूर्ण तत्वों को ध्यान में रखना चाहिए



जिम आपके स्वास्थ्य के स्तर को निर्धारित करता है।  यदि आप अब हेल्थ क्लब का निर्णय लेते समय निम्नलिखित बातों से अवगत नहीं हैं, तो आपके स्वास्थ्य के इरादे में भी बाधा आ सकती है।

 जब भी वर्कआउट की बात आती है तो लोग हेल्थ क्लब में वर्कआउट करने का विकल्प चुनते हैं।  क्योंकि, जिम के अंदर आपको आराम का माहौल मिलता है और आपकी जरूरत की सभी चीजें होती हैं।  जिम बॉडी मैच को बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है और साथ ही आपको हेल्थ क्लब चुनने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।  आइए समझते हैं कि अपने लिए एक व्यायामशाला का चयन करते समय किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

Oknews oknews oknews oknews oknews

 जिम आपके स्वास्थ्य की डिग्री निर्धारित करता है।  यदि आप व्यायामशाला का निर्णय लेते समय बाद के मामलों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आपके स्वास्थ्य के उद्देश्य में भी बाधा आ सकती है।

 नोट: यहां दिए गए तथ्य किसी वैज्ञानिक सलाह का विकल्प नहीं हैं।  यह सरलतम प्रशिक्षण के कारण दिया जा रहा है।

  आप हेल्थ क्लब क्यों जाना चाहते हैं?

  व्यायामशाला का निर्णय लेने से पहले, आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आपको व्यायामशाला क्यों जाना है।  कुछ लोग मांसपेशियों के लाभ के लिए जिम जाते हैं और कुछ लोग वजन घटाने के लिए जिम जाते हैं।  वहीं, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पेशेवर बॉडीबिल्डिंग के लिए फिटनेस सेंटर जाने लगते हैं।  वहीं दूसरे शब्दों में कहे तो सपनों तक पहुंचने का मार्ग अलग है, इसके लिए असाधारण मशीनों की आवश्यकता होती है।  जांचें कि आप जो फिटनेस सेंटर चुन रहे हैं वह आपकी इच्छाओं के अनुरूप है या नहीं।

 घर से जिम की दूरी

 आप इसे अनावश्यक रूप से ढूंढ सकते हैं, लेकिन घर से जिम की दूरी आपके सामान्य व्यायामशाला यात्राओं को प्रभावित कर सकती है।  यदि हेल्थ क्लब आपकी संपत्ति से कुछ दूरी पर है, तो आप विभिन्न गतिविधियों के बाद इसके लिए अलग समय निर्धारित करने में आलसी पा सकते हैं और यात्रा की दिशा भारी हो सकती है।

Oknews oknews oknews oknews oknews

 क्या कोई वार्म-अप क्षेत्र है या नहीं?

 वर्कआउट से पहले वार्मअप बहुत जरूरी हो सकता है।  यह आपके मांसपेशी समूहों को व्यायाम करने के लिए तैयार करता है और नुकसान के खतरे को कम करता है।  इसलिए आपको यह देखना चाहिए कि व्यायामशाला में हीट-अप एरिया है या नहीं।

Oknews oknews oknews oknews oknews

 फिटनेस सेंटर में कितनी भीड़ है?

 कुछ जिम में बहुत भीड़ होती है, जिसके कारण आपको मशीनों को लगाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।  यह व्यायाम के प्रभाव को कम करने के अलावा आपके कसरत की अवधि को बढ़ा सकता है।  क्योंकि, दो शारीरिक गतिविधियों के बीच अत्यधिक समय प्रभाव को कम करता है।

Oknews oknews oknews oknews oknews

 क्या कोई क्लेश अवधि है?

 कई जिम अपने ग्राहकों के लिए परीक्षण अवधि बनाए रखते हैं, जिसमें आप स्वास्थ्य क्लब परिवेश और प्रशिक्षक के बारे में जान सकते हैं।  आपको इस प्रकार के व्यायामशाला को चुनना चाहिए, जिसमें क्लेश की अवधि हो ताकि अब आपको आर्थिक नुकसान न उठाना पड़े यदि आप अब सहज महसूस नहीं करते हैं।

Oknews oknews oknews oknews oknews

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!