'खिलाड़ियों ने बाउंड्री रस्सियाँ नहीं लगाईं', WPL की छोटी सीमा पर हरमनप्रीत कहती हैं

💝💞💫
0



मुंबई: भारत और मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में शॉर्ट बाउंड्री के मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को नहीं, प्रशासकों को ऐसी सीमाएं तय करनी चाहिए।

उद्घाटन WPL इस महीने की शुरुआत में BCCI के निर्देश पर शुरू हुआ था कि सीमा की सीमा को पिछले महीने के T20 विश्व कप से पांच मीटर कम करके अधिकतम 60 मीटर तक लाया जाना चाहिए।

यह निर्णय स्टेडियमों में भीड़ के लिए अधिक उच्च स्कोर वाले खेल और मनोरंजन की सुविधा के लिए और अधिक सीमाओं और छक्कों के संदर्भ में कहीं और देखने के लिए था।

हालाँकि, WPL 2023 के दोनों स्थान – नवी मुंबई में DY पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम – बाउंड्री को 42-44 मीटर के करीब लाया गया, जिसमें बहुत सारे बल्लेबाजों ने अधिकांश अवसर बनाए और 200 से अधिक का स्कोर बनाया। शुरुआत में आसानी से नोकदार।

जबकि उच्च स्कोर सूख गया क्योंकि पिचें धीरे-धीरे थक गईं, धीमी हो गईं और स्पिन गेंदबाजों की मदद करने लगीं, फिर भी बल्लेबाजों ने छोटी सीमा सीमाओं पर सफलता का आनंद लिया।

एक स्तर पर, न्यूजीलैंड और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर सोफी डिवाइन ने सीमा सीमा को पीछे धकेलने की दलील भी दी।

रविवार को यहां ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले फाइनल से पहले, मुंबई इंडियंस की कप्तान कौर ने इस विषय पर वापसी की, हालांकि मजाक में, यह कहते हुए कि खिलाड़ी यह तय करने वाले नहीं हैं कि अगले सत्र से सीमा की सीमा बढ़ाई जानी चाहिए या नहीं।

“हम लोगों ने थोड़ी ना रस्सी लगाई है। जिनहोने रस्सी लगाई है आप उनको पूछो ना। (हमने बाउंड्री रस्सियाँ नहीं लगाईं। आप पूछ सकते हैं कि किसने ऐसा किया है), ”कौर ने रविवार को डब्ल्यूपीएल फाइनल से पहले दिल्ली की राजधानियों मेग लैनिंग के साथ अपने संयुक्त मीडिया सम्मेलन के दौरान हंसते हुए जवाब दिया।

“यह हमारे हाथ में नहीं है?”, उसने जारी रखा। “यह अधिकारियों के हाथ में है। आप उनसे बात कर सकते हैं, ”कौर ने कहा।

20 लीग खेलों के बाद पांच टीमों के टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी-अपनी टीमों का नेतृत्व करने वाले दोनों कप्तानों ने उम्मीद जताई कि WPL भारतीय क्रिकेट में कुछ खास की शुरुआत है।

लैनिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के डब्ल्यूबीबीएल ने राष्ट्रीय पक्ष की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है और डब्ल्यूपीएल के लिए भी यही उम्मीद है।

“डब्ल्यूबीबीएल ने ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर में क्रिकेट के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाई है। यह खिलाड़ियों को बड़े अवसर प्रदान करता है और बड़े खेलों में दबाव की स्थिति में सभी को उजागर करता है, प्रदर्शन करने की आवश्यकता जब यह वास्तव में मायने रखती है,” लैनिंग ने कहा।

“एक ऑस्ट्रेलियाई टीम के रूप में हमें मिली सफलता में इसने बड़ी भूमिका निभाई है और यहाँ WPL का हिस्सा होने के नाते मुझे लगता है कि यह बिल्कुल वैसी ही बात है।

लैनिंग ने कहा, “कुछ स्थानीय भारतीय खिलाड़ियों को जानना और भारत और दुनिया भर में क्रिकेट को विकसित करने के लिए उनके साथ काम करना बहुत अच्छा रहा है।”

भारत की कप्तान कौर ने एक ही विचार साझा किया, यह कहते हुए कि देश को अगले कुछ वर्षों में बदलाव देखने में सक्षम होना चाहिए।

“डब्ल्यूबीबीएल ने अपने देश में क्रिकेट के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाई है और डब्ल्यूपीएल की भी हमारे क्रिकेट के लिए समान भूमिका होने जा रही है। घरेलू खिलाड़ियों को काफी मौके मिलने वाले हैं, कई लड़कियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है जैसा कि हमने देखा है।

“हम 2-3 वर्षों में परिणाम देखना शुरू कर देंगे। मुझे विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया की तरह भारतीय प्रतिभा भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

एक बड़े फाइनल में खेलने के दौरान दोनों टीमों के कई अनकैप्ड और युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए अप्रत्याशित पानी होगा, कौर एक बार फिर एक शिखर मुकाबले में लैनिंग के खिलाफ एक टीम का नेतृत्व करेंगी – एक ऐसा चरण जिसमें उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली है।

लेकिन कौर को रविवार को मुंबई इंडियंस के मजबूत प्रदर्शन का भरोसा है।

“यह एक अलग परिदृश्य है, हमारी टीम अच्छा कर रही है और मेग लैनिंग की टीम भी ऐसा ही है। जो कुछ भी हुआ वह अतीत में है और हम उसे बदल नहीं सकते। हम भविष्य में अच्छा करना चाहते हैं।”

सभी पढ़ें ताजा खबर, ट्रेंडिंग न्यूज, क्रिकेट खबर, बॉलीवुड नेवस,
भारत समाचार और मनोरंजन समाचार यहाँ। पर हमें का पालन करें फेसबुक, ट्विटर और Instagram.





‘खिलाड़ियों ने बाउंड्री रस्सियाँ नहीं लगाईं’, WPL की छोटी सीमा पर हरमनप्रीत कहती हैं

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!