डीएमआरसी ने महिलाओं के लिए द्वारका में एक दीवार समर्पित की

💝💞💫
0


डीएमआरसी द्वारा अपने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह के हिस्से के रूप में की जा रही विभिन्न गतिविधियों के हिस्से के रूप में, जो हर साल 8 मार्च को पड़ता है, दिल्ली मेट्रो ने शहरी महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में काम करने वाली एक गैर-लाभकारी संस्था, वेदिका फाउंडेशन के सहयोग से एक क्यूरेट किया है। द्वारका सेक्टर-14 मेट्रो स्टेशन पर ‘दिल्ली-एनसीआर महिलाओं के शहर के रूप में’ थीम पर भित्ति चित्र।

भारत के विभिन्न हिस्सों से मुरलीवादियों की एक पूरी तरह से महिला टीम द्वारा चित्रित इस भित्ति चित्र का उद्घाटन आज डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार और डीएमआरसी की पहली महिला डॉ. शालिनी सिंह ने स्टेशन की दीवार पर इसके निष्पादन में शामिल महिला कलाकारों के साथ किया। .

यह भी पढ़ें: सामुदायिक महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए द्वारका में महिला दिवस दौड़

भित्ति दिल्ली-एनसीआर को ‘महिलाओं के शहर’ के रूप में दिखने का प्रतिनिधित्व करती है – जहां महिलाएं स्वतंत्र रूप से और निडर होकर शहर में प्रवेश करती हैं। दिल्ली की मस्तमौली – अलग-अलग आयु वर्ग और पृष्ठभूमि की महिलाओं को दिल्ली के सार्वजनिक स्थानों पर दावा करते हुए दिखाया गया है।

इस भित्ति चित्र के अलावा, इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पहले कई अन्य गतिविधियों जैसे कि महिला यात्रियों, डीएमआरसी की महिला कर्मचारियों के लिए क्विज़ और स्लोगन प्रतियोगिताओं और संगठन के भीतर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया था। #WomenofDelhiMetro शीर्षक से सोशल मीडिया अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसमें महिला यात्री दिल्ली-एनसीआर में एक शहर के रूप में अपनी स्वतंत्रता और पहुंच को सक्षम करने में दिल्ली मेट्रो द्वारा निभाई गई भूमिका के संदर्भ में अपने अनुभव साझा कर रही हैं।

क्रेडिट: सिटीस्पेडी




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!