दिवंगत रानी के ताबूत को उठाने वाले आठ पालबीयरों को विशेष सम्मान दिया जाता है

💝💞💫
0


यूके: दिवंगत महारानी के ताबूत को उठाने वाले आठ लोगों को डेथ अवार्ड्स में विशेष सम्मान मिला

सोमवार, 19 सितंबर, 2022 को लंदन के वेस्टमिंस्टर एब्बे में राजकीय अंतिम संस्कार के दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत को पालबीयर करते लोग। फोटो: एपी

लंडन: स्वर्गीय महारानी एलिज़ाबेथ के अंतिम संस्कार के दौरान उनके ताबूत को उठाने वाले आठ पालबीरों को सम्राट को उनके ‘व्यक्तिगत समर्थन’ के लिए विशेष सम्मान मिला।

किंग्स कंपनी (तत्कालीन क्वीन्स), प्रथम बटालियन ग्रेनेडियर गार्ड्स के सैनिकों, जिन्हें पालने के लिए चुना गया था, ने सिल्वर रॉयल विक्टोरियन मेडल प्राप्त किया।

डेथ अवार्ड्स के एक अनूठे सेट के हिस्से के रूप में, उन्हें महारानी के लिए उनकी सेवा की मान्यता में रॉयल विक्टोरियन ऑर्डर (आरवीओ) के तहत सम्मान प्राप्तकर्ताओं के रूप में नामित किया गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, राजा उन लोगों को RVO उपहार देता है जिन्होंने व्यक्तिगत रूप से सम्राट या शाही परिवार का समर्थन किया हो।

लांस सार्जेंट एलेक्स टर्नर, लांस कॉर्पोरल टोनी फ्लिन, एलियास ओर्लोव्स्की, फ्लेचर कॉक्स, जेम्स पैटरसन, लांस सार्जेंट रयान ग्रिफिथ्स, ल्यूक सिम्पसन और डेविड सैंडरसन के रूप में पिछले सितंबर में लाखों लोगों ने अंतिम संस्कार देखा।

महारानी, ​​​​जो उस समय राज करने वाली महारानी थीं, ने कंपनी कमांडर के रूप में कार्य किया और हर दस साल में एक बार कंपनी का व्यक्तिगत मूल्यांकन किया।

एंजेला केली, रानी की सबसे करीबी सलाहकार, और पालबीयर जिन्होंने एडिनबर्ग में अपने आराम के समय सम्राट के ताबूत को ढोया था, उन्हें भी विशेष सम्मानों की सूची में स्वीकार किया गया है।

आरवीओ के कमांडर नियुक्त होने से पहले केली ने रानी के निजी सहयोगी, सलाहकार और क्यूरेटर के रूप में 25 से अधिक वर्षों तक सेवा की।

वह कथित तौर पर COVID लॉकडाउन के दौरान रानी के “HMS बबल” आइसोलेशन दस्ते की सदस्य थीं।





दिवंगत रानी के ताबूत को उठाने वाले आठ पालबीयरों को विशेष सम्मान दिया जाता है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!