मेष राशिफल 2022 - जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें जाने अभी...

💝💞💫
0

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर हैं तो, उसमें भी सफलता हाथ लग सकती है।

वैसे छात्र जो विदेश में पढ़ने के इच्छुक हैं और इसको लेकर लगातार प्रयासरत हैं उन्हें मई के मध्य में इस कार्य में सफलता मिल सकती है। क्योंकि आपके लग्न भाव के स्वामी मंगल देव अपना गोचर करते हुए, इस अवधि में आपकी राशि के विदेशी भूमि के द्वादश भाव में विराजमान होंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अप्रैल से लेकर सितम्बर के बीच का महीना काफी अच्छे योग बना रहा है। क्योंकि ज्ञान और सौंदर्य के स्वामी ग्रह गुरु बृहस्पति आपकी सेवाओं के भाव को दृष्टि करेंगे। इसके अलावा, वर्ष 2022 के सितंबर के महीने के दौरान, सूर्य देव आपकी प्रतियोगिता के भाव में विराजमान होंगे। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि आपको इस दौरान सफलता मिलेगी।

मेष राशिफल 2022 के अनुसार वैवाहिक जीवन

मेष राशि वालों के लिए यह साल वैवाहिक जीवन के नजरिये से सामान्य परिणाम देने वाला साल साबित हो सकता है। इस साल दाम्पत्य रिश्तों में जातकों को उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। रिश्तों के बीच छोटी-छोटी बातों पर तिल का तार बनता दिखाई दे सकता है यानी कि बेमतलब सी बातों पर भी लंबी बहस हो सकती है। वर्ष के शुरुआती चार महीनों में आपके तनाव में वृद्धि होने की आशंका अधिक रहेगी। क्योंकि आपके सप्तम भाव में छायाग्रह केतु का गोचर होगा, जिसके कारण आपको विशेष रूप से जीवनसाथी के साथ व्यर्थ की बातों पर तर्क-वितर्क न करने की सलाह दी जाती है।

मई के महीने में शुक्र ग्रह आपकी ही मेष राशि में स्थान परिवर्तन करेंगे, जिसके बाद रिश्तों में थोड़ा सा सुधार होने की संभावना है। इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन के के सुखमय रहने की उम्मीद है। अगस्त का महीना आपके वैवाहिक जीवन के लिए हर लिहाज से अच्छा रह सकता है। एक-दूसरे के प्रति आकर्षण भी बढ़ेगा। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। क्योंकि शनि देव इस दौरान आपके विवाह के भाव को पूर्ण रूप से दृष्टि करेंगे और आपके रिश्ते में कुछ स्थिरता लाने की कोशिश करेंगे। पुरानी यादें ताजा होंगी। 09 सितम्बर के बाद कोशिश करें कि अपने पार्टनर को भरोसे में लेकर आपस के हर विवाद का निपटारा करें। पूरी कोशिश रहे कि छोटी से छोटी बात भी नजरअंदाज न हो वरना यह झगड़े की वजह बन सकती है। क्योंकि आपके विवाह के भाव पर कई ग्रहों का प्रभाव होगा, जो आपके विवाहित जीवन में कुछ समस्या उत्पन्न करेंगे।

मेष राशिफल 2022 के अनुसार पारिवारिक जीवन

साल 2022 मेष राशिफल के अनुसार अगर मेष राशि के जातकों के लिए पारिवारिक जीवन की बात की जाये तो यह सामान्य रहने वाला है। साल की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रह सकती है, क्योंकि आपके लग्न भाव के स्वामी मंगल का आपकी अनिश्चितताओं के अष्टम भाव में गोचर होगा, जिससे कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती हैं। केतु ग्रह के वृश्चिक राशि में स्थित होने की वजह से निम्न फल प्राप्त हो सकते हैं। इसलिए साल के शुरुआत में पारिवारिक जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं मई से लेकर जून तक की अवधि पारिवारिक नजरिये से अनुकूल रहने की संभावना है, क्योंकि गुरु बृहस्पति आपके कुटुंब के चतुर्थ भाव को दृष्टि करेंगे। इस दौरान घर में शांति का माहौल बना रह सकता है। 10 अगस्त तक आक्रामक ग्रह मंगल की दृष्टि की वजह से, आपका पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रह सकता है।

वहीं दूसरी तरफ सितम्बर के मध्य से लेकर नवंबर के मध्य के बीच आपको पिता की बिगड़ती सेहत को लेकर सावधानी बरतनी पड़ सकती है । क्योंकि सूर्य देव जिन्हे पिता की उपाधि प्राप्त है, उनकी इस दौरान प्रतिकूल स्थिति और साथ ही आपकी राशि के नवम भाव के स्वामी गुरु बृहस्पति पर भी पाप ग्रह शनि देव की दृष्टि होगी। जिससे पिता के स्वभाव में भी इस दौरान आपको बदलाव देखने को मिल सकता है। वे स्वभाव से उग्र नजर आ सकते हैं और आपके प्रति उनका रवैया थोड़ा गुस्सैल होता दिख सकता है। लेकिन इन सब के दौरान आपको आपके कार्यक्षेत्र में घरवालों का पूरा सहयोग मिलने की उम्मीद है। भाई-बहनों से विशेष सहयोग मिल सकता है।

मेष राशिफल के अनुसार लव लाइफ

मेष राशि के जातकों के लिए साल 2022 लव लाइफ के मामले में काफी ही मिश्रित अनुभव वाला साल साबित हो सकता है। पूरे साल रिश्तों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। साल के शुरूआती समय में आपको विशेष सावधानी रखनी होगी। इस दौरान जातक गलतफहमियों के शिकार हो सकते हैं जिसकी वजह से प्रेमी जोड़ों के बीच मनमुटाव होने की उम्मीद है। क्योंकि आपकी राशि के पंचम भाव के स्वामी, कर्मफल दाता शनि के साथ युति करेंगे।

मई से लेकर सितंबर तक का महीना प्रेमी जोड़ों के लिए मुश्किलों से भरा साबित हो सकता है। इस दौरान किसी भी कारणवश प्रेमी जोड़ों को एक दूसरे से दूर जाना पड़ सकता है। वहीं सितम्बर से आगे का समय प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छा समय माना जा सकता है क्योंकि इस दौरान प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं। अगला महीना यानी कि अक्टूबर भी प्रेम जीवन के लिहाज से बेहद सुखद रहने की संभावना है। इस दौरान प्रेमी जोड़े एक दूसरे के नजदीक आएंगे और इस दौरान उनके आपसी रिश्ते मजबूत भी होते दिख सकते हैं। जैसे-जैसे यह साल ख़त्म होता जाएगा मेष राशि के जातकों का प्रेम जीवन यानी कि लव लाइफ बेहतर होने की उम्मीद है। साल के अंत में भी कई प्रेमी जोड़े प्रेम विवाह का फैसला ले सकते हैं। इस दौरान उन्हें अपने घरवालों का पूरा सहयोग भी प्राप्त होता दिख रहा है जो कि उनके लिए एक अच्छी बात हो सकती है।

मेष राशिफल 2022 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़ व चना खिलाएं।

हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान जी को लाल वस्त्र अर्पित करें।

हनुमान जी को सिन्दूर चढ़ाएं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!