इन गर्मियों में इन कूल फैब्रिक्स के साथ चिल-आउट करें

💝💞💫
0

गर्मी हल्के कपड़ों और फैशन के साथ प्रयोग करने की पर्याप्त स्वतंत्रता का मौसम है। हालांकि, चिलचिलाती धूप अत्यधिक पसीने का कारण बन सकती है, जिससे कपड़ों पर पसीने के धब्बे, चकत्ते, त्वचा में जलन, टैनिंग और पसीने की बदबू जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इन कठिनाइयों से बचने के लिए, हल्के और सांस लेने वाले कपड़ों का चयन करना चाहिए जो फैशन के समीकरण को फिट करते हुए गर्मी की लहरों से सुरक्षा प्रदान करते हैं। यहां कुछ ऐसे कपड़े हैं जो गर्मी को मात देने में आपकी मदद कर सकते हैं।

सनी

लिनन सन के रेशों से बना एक जैविक कपड़ा है। यह दुनिया के सबसे पुराने कपड़ों में से एक है और हल्के, टिकाऊ और किफायती होने के लिए जाना जाता है, जो इसे गर्मियों में एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है।

खादी

क्रेडिट: वोग इंडिया

खादी हाथ से बुने हुए सूती कपड़े हैं जिनकी जड़ें भारत में हैं। खद्दर के रूप में भी जाना जाता है, यह अपने हल्के वजन और स्थायित्व के कारण फैशन की दुनिया में धूम मचा रहा है। चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है।

कपास

कपास एक प्रसिद्ध कपड़ा है जो गर्मियों के साथ-साथ चलता है। यह त्वचा के अनुकूल है और त्वचा को सांस लेने की अनुमति देता है। कपड़े में छोटे खोखले अंतराल इसे सांस लेने योग्य और टिकाऊ विकल्प बनाते हैं। कपास कई किस्मों में आता है जैसे फलालैन, मलमल, टेरी क्लॉथ, साटिन, धुंध, मखमली और सेलक्लॉथ।

फ्रेस्को

यह हल्का और सांस लेने वाला कपड़ा गर्मियों के कपड़ों के लिए एक आदर्श विकल्प है। यह समर सूट के लिए एकदम सही फैब्रिक है और कूल और क्रीज-रेसिस्टेंट है।

रेयान

रेयान एक मानव निर्मित कपड़ा है जो लकड़ी के गूदे, कपास, प्राकृतिक सिंथेटिक और सेल्यूलोज से तैयार किया जाता है। यह त्वचा पर नरम, हल्का और सांस लेने योग्य है, जो इसे गर्मियों के लिए एकदम सही बनाता है, खासकर खेलों के लिए।

Organza

Organza रेयॉन, सिल्क और पॉलिएस्टर से बना एक महीन कपड़ा है। यह हल्का कपड़ा गर्मियों की साड़ियों के लिए एकदम सही विकल्प है।

गर्मियों के कपड़ों के लिए सही फैब्रिक का चुनाव आरामदायक और स्टाइलिश रहने के लिए जरूरी है। लिनेन, खादी, कॉटन, फ्रेस्को, रेयॉन और ऑर्गेंज़ा जैसे हल्के और हवा पार होने योग्य फ़ैब्रिक चुनने से आपको इस गर्मी में गर्मी को मात देने और ठंडक बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!