रमजान के दौरान इन शीर्ष स्थानों पर दिल्ली एनसीआर में सबसे अच्छे इफ्तार भोजन का स्वाद लें

💝💞💫
0


रमजान वह पवित्र अवसर है जब हम प्रार्थना करते हैं और खुशियां फैलाते हैं। इस साल, रमजान 24 मार्च, 2023 को शुरू हुआ। इस दौरान, शाम की नमाज़ के बाद, लोग इफ्तार नामक भोजन के साथ अपना रोज़ा खोलते हैं। यदि आप दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में हैं और इफ्तार के दौरान आनंद लेने के लिए कुछ स्वादिष्ट विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, तो यहां कुछ बेहतरीन विकल्प हैं:

ओखला जाकिर नगर का पुराना दिल्ली रेस्टोरेंट

साभार: नियरबाय

जामिया समुदाय के पसंदीदा ओखला में पुरानी दिल्ली रेस्तरां, हर किसी के नाम-शाकाहारी स्वाद के लिए एक प्रामाणिक दावत है। चिकन हलीम, मटन निहारी और चिकन अचारी कुछ ही व्यंजन उपलब्ध हैं। इस सरल और आरामदायक भोजनालय में एक यादगार भोजन अनुभव आपका इंतजार कर रहा है।

स्थान- 371 मेन रोड, जाकिर नगर, ओखला, दिल्ली 110025

बारबेक्यू कंपनी

साभार: डाइनआउट

इस रमज़ान, क्लासिक और आधुनिक व्यंजनों के संयोजन, द बीबीक्यू कंपनी, गुरुग्राम में अंतहीन भोजन और विशिष्टताओं के साथ अपने इफ्तार को अद्वितीय बनाएं। इफ्तार और सुहूर के लिए शानदार बुफे के लिए तैयार हो जाइए!

कहा पे: 305, एससीओ, सेक्टर 29, गुरुग्राम

सदर बाजार का अशोक एंड अशोक मीट ढाबा

क्रेडिट: येलोसाइट्सिन डॉट कॉम।

सदर बाजार की घुमावदार गलियों में बसा अशोक और अशोक मीट ढाबा अपने स्वादिष्ट और पेट भरने वाले मीट व्यंजनों के लिए जाना जाता है। यह पुरानी दिल्ली का एक प्रसिद्ध रेस्तरां है जो घी से पके मांस करी और स्वादिष्ट बिरयानी में माहिर है। रेस्तरां के प्रतिबंधित मेनू में मटन और चिकन के साथ रोटी, करी और बिरयानी शामिल हैं। रोटियों के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है।

स्थान- 5826/42 बस्ती हरफूल सिंह, देशराज भाटिया मार्ग, सदर बाजार, दिल्ली 110006।

बारबेक्यू कंपनी

साभार: डाइनआउट

इस रमज़ान, क्लासिक और आधुनिक व्यंजनों के संयोजन, द बीबीक्यू कंपनी, गुरुग्राम में अंतहीन भोजन और विशिष्टताओं के साथ अपने इफ्तार को अद्वितीय बनाएं। इफ्तार और सुहूर के लिए शानदार बुफे के लिए तैयार हो जाइए!

स्थान- 305, एससीओ, सेक्टर 29, गुरुग्राम

कुरैशी कबाब कॉर्नर

साभार: सिटीस्पेडी

कुरैशी कबाब कॉर्नर, जो पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद पड़ोस में स्थित है, दिल्ली में रमजान के दौरान खाने के लिए एक बेहतरीन जगह है। दिल्ली में खाने के शौकीन लाल चारकोल, रसदार ग्रिल्ड कबाब और विदेशी मसालों के आकर्षक इत्र के लिए रमजान के पवित्र महीने में यहां आएंगे। यह मशहूर कबाब स्टैंड पिछले बहत्तर सालों से आस-पड़ोस में परोसा जा रहा है और यहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं.

स्थान- गेट नं. 1, जामा मस्जिद के पास, उर्दू बाजार।, दिल्ली 110006।

अल जवाहर, जामा मस्जिद के बगल में

क्रेडिट: सिटीस्पिडी

जामा मस्जिद में कुछ विशेष सांस्कृतिक और आध्यात्मिक समय बिताने के बाद आप इफ्तार के लिए इस स्थान पर जा सकते हैं। रमजान के दौरान, अल जवाहर भोजन करने के सबसे व्यस्त स्थानों में से एक है। आप यहां कुछ सबसे स्वादिष्ट चिकन खाने का नमूना ले सकते हैं। यहां का सबसे लोकप्रिय व्यंजन चिकन जहांगीरी है। इस रेस्टोरेंट का एक और मुख्य आकर्षण अंडा करी है।

स्थान- जामा मस्जिद मटिया महल रोड, मटिया महल, गेट नंबर 1 के सामने, दिल्ली 110006।

हुडा सामुदायिक केंद्र

नागरिक एकता मंच ने हुडा कम्युनिटी सेंटर में साझा इफ्तार का आयोजन किया। रोजा अभी शुरू ही हुआ है, और इसके तुरंत बाद एक फैंसी भोजन होगा और आपको इसे जरूर आजमाना चाहिए।

स्थान- 114 सेक्टर 27, गोल्फ कोर्स रोड, सेक्टर 27, गुरुग्राम

परांठे वाली गली

ऐसा कोई दिन नहीं होगा जब लोग इस रेस्टोरेंट को पसंद करना बंद कर दें। रमजान के पवित्र महीने के दौरान भी, स्थान अपने आकर्षण को बरकरार रखता है और कई पर्यटकों को आकर्षित करता है। यहां पर अलग-अलग प्रकार के परांठे, कुछ मक्खन के साथ आजमाएं और आनंद लें।

स्थान- पार्थेवाली गली, चांदनी चौक, दिल्ली 110006।

चंगेज़ी चिकन

क्रेडिट: ट्रिप टैप टो

रेस्तरां, जो 1986 में होटल मैडाह के नाम से शुरू हुआ था, लेकिन अब अपने चंगेज़ी चिकन के लिए बेहतर जाना जाता है, 1990 में इसका नाम बदल दिया गया। रेस्तरां में दही, टमाटर और प्याज की चटनी में चिकन उपलब्ध है। दिल्ली में रमज़ान के दौरान यह स्टोर अवश्य ही देखा जाना चाहिए, क्योंकि इसके द्वारा बेचे जाने वाले प्रसिद्ध उत्पादों की प्रचुरता है। चूंकि यह रमजान के दौरान शाम 6 बजे से 12 बजे तक खुला रहता है, इसलिए रेस्तरां में मेहमानों की भारी भीड़ देखी गई।

स्थान-2614, छुरी वालान जामा मस्जिद, दिल्ली-06, और 3614, नेताजी सुभाष

Motherznature द्वारा रोज़ेट

इफ्तार के खाने में कई तरह की मिठाइयाँ और ताज़ा शर्बत परोसे जाते हैं। रोज़ेट शर्बत के साथ अपनी इफ्तार पार्टी का आनंद लें!

स्थान- 138-139, सेक्टर 31, गुरुग्राम




एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!