इन गर्मियों में इन फूलों से करें अपने गार्डन की शोभा

💝💞💫
0


ग्रीष्म ऋतु सुंदर फूलों के लिए आपके बगीचे में रंग और जीवंतता जोड़ने का मौसम है। यहाँ कुछ बेहतरीन गर्मियों के फूल हैं जिन्हें एक परिपूर्ण बगीचे के लिए लगाया जा सकता है:

गेंदे का फूल

क्लासिक मैरीगोल्ड आपके समर गार्डन के लिए जरूरी है। ये कम रखरखाव वाले फूल गर्म पीले और संतरे की श्रेणी में आते हैं और इन्हें भरपूर धूप की आवश्यकता होती है।

काली आंखों वाली सुसान

ब्लैक-आइड सुसान एक लोकप्रिय वाइल्डफ्लावर है जो किसी भी बगीचे में सुंदरता जोड़ता है। वे गुलदस्ते को चमकाने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प भी बनाते हैं।

एस्टर

घर के बगीचों के लिए एस्टर एक लोकप्रिय विकल्प है, जिसमें लैवेंडर सबसे आम रंग है। यह नाजुक फूल गर्मी प्रतिरोधी है और नर्सरी में वसंत से शरद ऋतु तक पाया जा सकता है।

लैंटाना

ये कम रखरखाव वाले फूल लाल, पीले, नारंगी, गुलाबी और बैंगनी सहित कई रंगों में आते हैं। वे पूरे गर्मियों में खिलते हैं और सूखा-सहिष्णु होते हैं, जिससे वे गर्मियों के बगीचों के लिए एकदम सही हो जाते हैं।

झिननिया

सस्ती और रंगीन ज़िनिया आपके बगीचे में तितलियों और भौंरों को आकर्षित करती है। कुछ चमकीले रंगों के लिए उन्हें अपने बगीचे में लगाएं।

हिबिस्कुस

गुड़हल के फूल काफी बड़े हो सकते हैं और आपके बगीचे को एक उष्णकटिबंधीय खिंचाव प्रदान कर सकते हैं। गैर-उष्णकटिबंधीय वातावरण में भी उन्हें पनपने के लिए बहुत सारी जगह और पानी की जरूरत होती है।

बैंगनी कोनफ्लॉवर

ये सुंदर बैंगनी फूल अपनी सुगंध से तितलियों को आकर्षित करते हैं और तेज़ी से फैलते हैं, जिससे वे आपके बगीचे के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त बन जाते हैं।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!