लजीज स्ट्रीट फूड के साथ अपनी शाम को लाड़ प्यार करें

💝💞💫
0


मसालों, सामग्रियों और स्वादों के विविध प्रकार के कारण भारतीय स्ट्रीट फूड की एक अनूठी अपील है। मीठे और मसालेदार से लेकर खट्टे तक, चाट, टिक्की और गोल गप्पे जैसे स्ट्रीट फूड प्लैटर स्वाद के साथ फट जाते हैं जो स्वाद कलियों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। चाहे खुली लौ पर ग्रिल किया गया हो, डीप फ्राई किया गया हो या ठंडा परोसा गया हो, स्ट्रीट फूड भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग है और किसी भी खाने के शौकीन के लिए जरूरी है।

यदि आप अपनी शाम की चाय के साथ जोड़ने के लिए स्ट्रीट फूड की तलाश कर रहे हैं, तो यहां कुछ स्वादिष्ट विकल्पों पर विचार किया गया है:

समोसा

यह क्लासिक स्ट्रीट फूड दुनिया भर में भारतीयों के बीच पसंदीदा है, खासकर उत्तर में। यह आमतौर पर चाय विक्रेताओं द्वारा साइड डिश के रूप में परोसा जाता है।

राम लड्डू

दिल्ली में पाया जाने वाला एक पारंपरिक स्ट्रीट स्नैक, राम लड्डू चना दाल, मूंग दाल, कद्दूकस की हुई मूली और गर्म हरी चटनी से बनाया जाता है। यह एक मसालेदार नाश्ता है जो आपको अच्छे तरीके से पसीने से तर कर देगा।

फाफड़ा

यह लोकप्रिय गुजराती नाश्ता बेसन, हल्दी और जीरा से बनाया जाता है। इसे तेल में तला जाता है और स्वादिष्ट चटनी और एक कप चाय के साथ परोसा जाता है।

झालमुरी

कोलकाता का प्रसिद्ध स्ट्रीट स्नैक झालमुरी मसालों और मुरमुरे से बनाया जाता है। यह एक मसालेदार उपचार है जिसमें चाट मसाला और सरसों के तेल का एक अनूठा मसाला मिश्रण भी शामिल है।

सैंडविच

एक बहुमुखी और आसानी से बनने वाला स्नैक, सैंडविच एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है जिसे आपकी पसंद के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। यह ककड़ी, प्याज, टमाटर और जड़ी-बूटी की चटनी के साथ फैलाई गई सफेद ब्रेड से बनाया जाता है, फिर सुनहरा भूरा होने तक ग्रिल किया जाता है और पिघला हुआ पनीर भरा जाता है।

भेल पुरी

मुंबई का एक और स्वादिष्ट व्यंजन, भेल पुरी कुरकुरी मठरी, मुरमुरे, प्याज़, मसाले और चटनी से बना एक पोर्टेबल स्नैक है। यह स्वाद से भरपूर है और चलते-फिरते स्नैकिंग के लिए एकदम सही है।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!