आपको ठंडा रखने के लिए समर गेटवेज़

💝💞💫
0


गर्मी शुरू होने से पहले ही दिल्ली का पारा चढ़ने लगा है। यह आपके लिए एक संकेत है कि आप अपनी नीरस दिनचर्या से एक ब्रेक लें और कुछ समय कूल गेटवे पर बिताएं।

तो अपना सामान पैक करें और अपनी गर्मियों को और अधिक सुखद बनाने के लिए राजधानी छोड़ दें।

श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर

श्रीनगर की शांतिपूर्ण शांति को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इसकी शानदार और राजसी सुंदरता अद्वितीय है, जो इसे परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने और दिल्ली की गर्मी से बचने के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाती है। अपने अनुभव को पूरा करने के लिए डल झील पर हाउसबोट की सवारी करना न भूलें।

लेह लद्दाख

अपने चेहरे और बालों पर ठंडी हवा के झोंके के साथ एक खूबसूरत पहाड़ी क्षेत्र से यात्रा करने की कल्पना करें। लेह बस इतना ही और अधिक प्रदान करता है – उच्च ऊंचाई वाली झीलें, ठंडा तापमान, और लुभावनी सुंदर चोटियाँ। आप इस शांत विस्टा का अनुभव ऊंट सफारी पर जाकर या बस अपने परिवार के साथ जीवन से भी बड़े दृश्यों में टहल कर कर सकते हैं।

शिमला

अपनी दिनचर्या से छुट्टी लेने और प्रकृति की गोद का आनंद लेने वालों में शिमला पसंदीदा है। वातावरण शांतिपूर्ण है, और ठंडा मौसम गर्म गर्मी के महीनों के दौरान अपने दोस्तों और परिवार के साथ यात्रा करने के लिए एक उत्कृष्ट जगह बनाता है। प्रसिद्ध माल रोड को देखना न भूलें, जो अपने स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजनों के लिए जाना जाता है।

गंगटोक

गंगटोक एक और गंतव्य है जो आने वाले हर व्यक्ति पर एक अविस्मरणीय छाप छोड़ता है। इसकी अद्वितीय प्राकृतिक सुंदरता, सुखद जलवायु और आश्चर्यजनक जगहें देखने योग्य हैं। जब आप यहां हों, तो त्सोंगमो झील, नामग्याल इंस्टीट्यूट ऑफ तिब्बतोलॉजी, बुद्धा पार्क और बकथांग जलप्रपात की यात्रा अवश्य करें।

ऑली

अगर आप खूबसूरत बर्फीले पहाड़ों के शौक़ीन हैं, तो औली आपके लिए एकदम सही जगह है। अक्सर स्विट्जरलैंड की तुलना में, औली एक स्वर्गीय स्थान है जो आश्चर्यजनक चोटियों और दिल्ली की गर्मी से बचने के लिए आपको जो कुछ भी चाहिए वह प्रदान करता है।

कल्पा, हिमाचल प्रदेश

कल्पा भव्य किन्नौर-कैलाश हिमालय पर्वत में स्थित एक छोटा लेकिन प्यारा गाँव है और निस्संदेह एक प्रकृति प्रेमी का आनंद है। यह मनमोहक स्थान माउंट किन्नौर कैलाश, रालडांग और जोरकांडेन चोटियों के लुभावने दृश्य प्रस्तुत करता है।

मसूरी

मसूरी, जिसे ‘पहाड़ियों की रानी’ भी कहा जाता है, भारत का एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है जो 6,578 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। इसमें सुंदर और शानदार दृश्य हैं, जो इसे सभी उम्र के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बनाते हैं। केम्प्टी फॉल्स, गन हिल्स, कैमल बैक रोड और मसूरी झील कुछ ऐसी जगहें हैं, जिन्हें आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ देख सकते हैं। स्वादिष्ट स्थानीय व्यंजन और खूबसूरत मौसम आपकी यात्रा की सुंदरता में और इजाफा करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!