जी-20 समिट से पहले ग्रेटर नोएडा के सौंदर्यीकरण की डेडलाइन तय

💝💞💫
0


15 मार्च, 2023 (बुधवार) को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अगले महीने होने वाले आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारी में किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान सीईओ ने मेंटेनेंस का काम पूरा करने और टेंडरिंग का काम शुरू करने के लिए 31 मार्च की समय सीमा तय की.

बैठक में परियोजनाओं, बागवानी, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और जन स्वास्थ्य सहित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सीईओ ने मुख्य सड़कों, चौराहों, प्रवेश द्वारों और बाजारों पर किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। सीईओ ने उन सड़कों को तुरंत फिर से शुरू करने की आवश्यकता पर बल दिया, जिनकी आवश्यकता है और पैचिंग कार्य के माध्यम से अन्य की मरम्मत करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि किसी भी सड़क पर कोई गड्ढा नहीं है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के प्रवेश द्वार से गौतमबुद्ध बालक इंटर यूनिवर्सिटी तक की सड़क का जीर्णोद्धार किया जाएगा। सीईओ ने परी चौक पर ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की मदद से रेहड़ी-पटरी वालों को हटाने और वाहनों की आवाजाही की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. सीईओ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट, हिंडन ब्रिज, कुलेसरा और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे सहित सभी प्रवेश द्वारों के सौंदर्यीकरण के लिए डिजाइन का अनुरोध भी किया, जिसे जल्द उपलब्ध कराया जाए। प्राधिकरण अपने स्वयं के संसाधनों और सीएसआर फंड का उपयोग करके परी चौक, चार मूर्ति गोलचक्कर और अल्फा 1 सहित प्रमुख गोल चक्करों की मरम्मत करने की योजना बना रहा है। इसके अतिरिक्त, 5,000 खंभों को तिरंगे की पट्टियों के साथ लगाया जाएगा, और सीईओ ने निर्देश दिया कि सभी फव्वारों को व्यवस्थित रखा जाए। सीईओ ने मुखौटा प्रकाश, दीवार पेंटिंग, मूर्तिकला और मेट्रो खंभों पर पेंटिंग पर काम समय पर पूरा करने का भी आग्रह किया।

क्रेडिट: आपूर्ति की

जी-20 समिट के दौरान ग्रेटर नोएडा के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर उपस्थित लोगों को ठहराया जाएगा। इसके लिए सीईओ ने बागवानी विभाग को मुख्य सड़कों पर फूलों की क्यारियां लगाने और पार्कों और ग्रीन बेल्ट की मरम्मत करने का निर्देश दिया।

सीईओ ने चेतावनी दी कि 31 मार्च के बाद वे व्यक्तिगत रूप से सड़कों का निरीक्षण करेंगी और कहीं भी टूट-फूट, अंधेरा या गंदगी पाए जाने पर संबंधित विभागों के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगी. बैठक में विभागों के एसीईओ, मेधा रूपम और अमनदीप दुली, ओएसडी हिमांशु वर्मा और विशु राजा, और सभी जिम्मेदार कार्य समूहों ने भाग लिया।





Source link

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!