Vaccination for children above 15 years will begin from 3rd January 2022

💝💞💫
0
ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों और युवा पीढ़ी पर इसके अधिकांश प्रभाव लाने वाले बहुत से पेशेवरों के बीच, बच्चों के लिए टीकाकरण की जानकारी एक आशा की किरण के रूप में आती है। 25 दिसंबर को, प्रधान मंत्री मोदी ने 15 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण की शुरुआत 3 जनवरी 2022 से शुरू की।


 ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने शुक्रवार, 24 दिसंबर को कुछ शर्तों के साथ 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए स्वदेशी-उन्नत Covaxin को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया है।

 केंद्र सरकार भी 15-18 साल के बच्चों के लिए कोविड 19 टीकाकरण के लिए पंजीकरण प्रक्रिया लेकर आई है। CoWIN प्लेटफॉर्म के प्रमुख डॉ आरएस शर्मा ने बताया कि पात्र बच्चे 1 जनवरी 2022 से CoWIN ऐप पर पंजीकरण कर सकेंगे।

 सभी आवेदकों को अपना छात्र पहचान पत्र, या कक्षा 10 वीं की भव्यता की मार्कशीट पोस्ट करनी होगी। शर्मा ने कहा, "हमने छात्र आईडी कार्ड दिया है क्योंकि कुछ युवाओं के पास आधार या अन्य पहचान पत्र नहीं हो सकते हैं"।

 इसके अलावा, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता 10 जनवरी, 2022 से 'एहतियाती' बूस्टर शॉट के लिए भी पात्र होंगे। पीएम ने यह भी साझा किया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग भी डॉक्टरों की सलाह पर एहतियाती खुराक लेने के पात्र हो सकते हैं, दस जनवरी से।

 जैसे-जैसे ओमाइक्रोन मुद्दा बढ़ रहा है, शांत रहना और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना मीलों महत्वपूर्ण है ताकि कोई भी वायरस के प्रसार को रोक सके।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!